What Priyanka Gandhi Says On Joining Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra



Priyanka Gandhi In Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार (24 फरवरी) को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अपने भाई राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय’ यात्रा में शामिल हुईं और इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को ससुरालवालों कहकर संबोधित किया. उन्होंने विभिन्न मुद्दों का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार को भी घेरा.
अपने ससुरालवालों के साथ आई हूं- प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा, ”ससुरालवालों, यहां आकर बहुत खुशी हुई है और आज इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेते हुए मुझे बहुत-बहुत खुशी हो रही है, खास तौर से, क्योंकि आज इस यात्रा में पहली बार मैं अपने ससुरालवालों के साथ आई हूं…” प्रियंका गांधी की ससुराल मुरादाबाद में है.

अपने ससुराल, मुरादाबाद, में @priyankagandhi जी : ससुरालवालों … यहाँ आ के में बहुत ख़ुशी हुई है … और आज इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेते हुए मुझे बहुत बहुत ख़ुशी हुई है ख़ास तौर से की इस यात्रा में मैं पहली बार अपने ससुरालवाओं के साथ आई हूँ pic.twitter.com/5Ubu7DB78B
— Supriya Bhardwaj (@Supriya23bh) February 24, 2024

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने बताया, ”खुली जीप में सवार दोनों नेताओं (राहुल-प्रियंका) का उनके समर्थकों ने स्वागत किया…”
प्रियंका गांधी सप्ताहांत में उत्तर प्रदेश के शेष चरण में यात्रा का हिस्सा बनेंगी. उन्हें यात्रा में उत्तर प्रदेश के चंदौली में भाग लेना था, लेकिन खराब स्वास्थ्य और बाद में अस्पताल में भर्ती होने के कारण वह उस समय यात्रा में शामिल नहीं हो सकीं.
इन मुद्दों पर बोलीं प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने मुरादाबाद में जनता को संबोधित करते हुए कहा, ”जब मैं पहले 2022 में यहां आई थी, तो हमने घोषणापत्र में बार-बार प्रश्न पत्र लीक होने से रोकने के लिए एक योजना बताई थी, जिसमें ‘जॉब कैलेंडर’ से लेकर परीक्षा और नियुक्ति की तारीख के बारे में जिक्र किया गया था.”
उन्‍होंने कहा, ”हमने गड़बड़ी की जांच और कार्रवाई के लिए एक आयोग बनाने की भी बात की, जो सभी अन्यायों के खिलाफ कार्रवाई करेगा और जो कोई भी ‘जॉब कैलेंडर’ से भटकने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”
कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा, ”देश में बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है. किसान कल भी प्रदर्शन कर रहे थे. किसान आज भी प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है.”
बुलडोजर पर तंज
प्रियंका गांधी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में किसानों को जीप से कुचलने, महिलाओं पर अत्याचार करने और पेपर लीक करने वालों के घर पर बुलडोजर नहीं चला. इस सरकार में दोषी लोगों पर नहीं बल्कि निर्दोष लोगों के घरों पर ही बुलडोजर चलता है.”
‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बारे में उन्होंने कहा, ‘न्याय’ शब्द इसलिए जोड़ा गया है, क्योंकि देश की महिलाओं, बच्चों और किसानों के साथ अन्याय हो रहा है.” उन्होंने कहा, ‘जब तक आप बदलाव नहीं लाएंगे, आपकी परिस्थितियां नहीं बदलेंगी.’
(भाषा इनपुट के साथ)
यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में TMC-कांग्रेस के बीच गठबंधन तय, ममता ने दीं 5 सीटें, असम में निकला ये फॉर्मूला





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles