West Bengal | West Bengal: कोयला चोरी केस ईडी ने बंगाल के कानून मंत्री को किया तलब, हो सकती है सख्त कार्रवाई


West Bengal Law Minister: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार (23 जून) को पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक को समन जारी करके तलब किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंत्री मलय घटक को राज्य में कोयला चोरी केस की जांच के सिलसिले में 28 जून को दिल्ली में ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने को कहा है.
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ईडी अधिकारी ने कहा कि आसनसोल उत्तर से विधायक मलय घटक को पहले 19 जून को ईडी ने तलब किया था. मगर, मलय दिल्ली कार्यालय में ईडी अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे. उन्होंने अपने वकील के माध्यम से राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव में व्यस्त होने के नाते हाजिर होने में असमर्थतता जताई थी.
ईडी ने व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के लिए कहा
कानून मंत्री को केंद्रीय जांच एजेंसी के 29 जून को केंद्रीय कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा है. ईडी अधिकारी ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि घोटाले में मलय घटक की क्या भूमिका थी. हमारे पास इसमें उसकी संलिप्तता के सबूत हैं.
इस बार हो सकती है सख्त कार्रवाई
हालांकि, इस बार माना जा रहा है कि इस बार मलय घटक ईडी के सामने पेश नहीं हुए तो उनपर सख्त कार्रवाई हो सकती है. वहीं, इससे पहले हाई कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया था कि 15 दिनों के भीतर मलय घटक को तलब करें. उसके बाद ईडी ने मलय घटक को 19 जून को तलब किया था, मगर वह हाजिर नहीं हुए.
ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी कराएंगी लिंग परिवर्तन, कहा-…अब मैं इस लड़ाई के लिए तैयार हूं, नाम भी बदलेंगी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles