Union Minister Piyush Goyal Hit Back At Opposition On Pm Modi Us Visit


Piyush Goyal On PM Modi US Visit: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर विपक्ष की तरफ से दिए जा रहे बयानों पर तीखा पटलवार किया है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “पहले ये परंपरा थी कि भारत विदेशी धरती पर एक ही स्वर में अपनी बात रखता था. भारतवासियों की काबिलियत बताता था लेकिन पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस ने इस परंपरा को तोड़ दिया.”
पीयूष गोयल ने कहा, “कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने अटल बिहारी वाजपेयी को अपने दूत के रूप में यूएन में भेजा था. जब भी संकट आया है तो बीजेपी तत्कालीन सरकार के साथ खड़ी रही है. हम मानते हैं कि भारत के अंदरूनी कलह को भारत तक की सीमित रखना चाहिए. हमारे मतभेज हो सकते हैं लेकिन विश्व पटल पर ये मतभेद… मनभेद में नहीं बदलने चाहिए. 

WATCH | पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर राजनीति पर बोले पीयूष गोयल- भारत की जनता कांग्रेस और राहुल गांधी को माफ नहीं करेगी@Sheerin_sherry | https://t.co/smwhXUROiK#PMModi #PMModiUSVisit #ModiInAmerica #JoeBiden @PiyushGoyal pic.twitter.com/qsYU0jKeQV
— ABP News (@ABPNews) June 22, 2023

पीएम मोदी के US दौरे पर क्या बोले राहुल गांधी?
दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को मणिपुर से जोड़ते हुए बीजेपी पर निशाना साथा. उन्होंने कहा, “मणिपुर के मामले पर सर्वदलीय बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब पीएम मोदी देश में नहीं हैं. इससे साफ हो जाता है कि उनके लिए यह बैठक का कोई महत्व नहीं है.” 
स्मृति ईरानी ने भी किया विपक्ष पर पलटवार 
इससे पहले महिला एवं बाल विकास कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी विपक्ष की तरफ से पीएम मोदी पर लगाए आरोपों पर पलटवार कर कहा कि पीएम मोदी की यात्रा को एक राजनीतिक टूर के तौर पर मत देखिए. वो भारत के प्रधानमंत्री होने के नाते अमेरिका गए हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ सहयोग पर्यावरण और शिक्षा से लेकर हर क्षेत्र में हो रहा है.
ये भी पढ़ें: 
Sharad Pawar Speech: ‘शक्तिशाली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं, क्योंकि…’, बोले शरद पवार





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles