TS Singh Deo Become Deputy Chief Minister Bhupesh Bhagel KC Venugopal React After Meeting With Rahul Gandhi Mallikarjun Kharge


Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच विवाद सुलझता दिखा रहा है. दोनों नेताओं ने बुधवार (28 जून) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इसके बाद टीएस सिंह देव को राज्य का डिप्टी सीएम बना दिया गया. 
टीएस सिंह देव को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने पर  कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि टीएस सिंह देव कांग्रेस के वफादार नेता हैं. वो एक सक्षम प्रशासक हैं. उनके डिप्टी सीएम बनने से राज्य को काफी फायदा होगा. वहीं सीएम भूपेश बघले ने टीएस सिंह देव के साथ फोटो शेय़र करते हुए लिखा, ”है तैयार हम. महाराज साहब को उपमुख्यमंत्री के रूप में दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं.” 
कांग्रेस ने क्या कहा?छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने भी इसी बीच कहा कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में पार्टी की रणनीति और चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. नई दिल्ली में स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा राज्य के लिए पार्टी की प्रभारी कुमारी शैलजा और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल हुए. 
खरगे ने मीटिंग से पहले ट्वीट कर कहा था कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़, ये हमारे लिए केवल कोई नारा नहीं है, छत्तीसगढ़ की उन्नति व सामाजिक न्याय के लिए एक ध्येय है. छत्तीसगढ़ की जनता और कांग्रेस पार्टी में उनका अटूट विश्वास, विकास की अविरल धारा को आगे बढ़ाता रहेगा. उन्होंने कहा कि हम मिलकर काम करेंगे और छत्तीसगढ़ के लोगों के जीवन में बदलाव लाते रहेंगे. 
क्या चर्चा हुई?न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बैठक के बाद बघेल कहा कि नवा छत्तीसगढ़ के मॉडल से जनता के जीवन में आ रहे बदलाव और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अहम चर्चा हुई. उन्होने कहा कि हम तैयार हैं.
ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ पर कांग्रेस हाई कमान की बैठक खत्म, CM बघेल की मौजूदगी में कुमारी शैलजा ने दिया बड़ा बयान



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles