TMC Mahua Moitra Slams PM Modi Over No Confidence Motion Mentioning Vegetables Hindu Bakra Musalman


Mahua Moitra On No Confidence Motion: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार (10 अगस्त) को लोकसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया. इस दौरान उन्होंने परोक्ष रूप से केंद्र सरकार पर सांप्रदायिक माहौल बनाने का आरोप लगाया है और सब्जियों और बकरे का जिक्र करते हुए ऐसा तंज कसा कि टीएमसी सांसद का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 
महुआ मोइत्रा बोलीं ये हमें शर्म से भर देता है
महुआ मोइत्रा ने काफी आक्रामक अंदाज में सदन में अपनी बात रखी. अपने भाषण के दौरान मोइत्रा ने कहा, ”भारत ने आप (पीएम मोदी) पर भरोसा खो दिया है. सबसे महान लोकतंत्र के प्रधानमंत्री का नई संसद के चेंबर में बहुसंख्यक धार्मिक संतों के सामने झुकने का दृश्य हमें शर्म से भर देता है.” 
उन्होंने कहा, ”चैंपियन पहलवानों के साथ पुलिस की मारपीट और एफआईआर दर्ज करना हमें शर्म से भर देता है. हरियाणा के 3 जिलों की 50 पंचायतों की ओर से मुस्लिम व्यापारियों को राज्य में प्रवेश करने से मना करने संबंधी पत्र जारी करना हमें शर्म से भर देता है.” 
‘सब्जियां हिंदू, बकरा मुसलमान…’
इसी दौरान महुआ मोइत्रा ने तंज कसा, ”नफरतों की जंग में अब देखो क्या-क्या हो गया, सब्जियां हिंदू हुईं और बकरा मुसलमान हो गया.” टीएमसी सांसद मोइत्रा यह भी कहा, ”सब पूछते हैं कि अगर मोदी जी नहीं तो कौन? मणिपुर पर इस निष्क्रियता के बाद भारत कहेगा- मोदी के अलावा कोई भी.”

#WATCH | TMC MP Mahua Moitra says “India has lost confidence in you (PM Modi). The spectacle of the prime minister of the greatest democracy bowing to religious Seers of a majority in the chamber of the new Parliament fills us with shame, police manhandling and filing FIRs… pic.twitter.com/BBFMVIqExC
— ANI (@ANI) August 10, 2023

लोकसभा में गिर गया अविश्वास प्रस्ताव
बता दें कि गुरुवार (10 अगस्त) को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आखिरी दिन था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ही विपक्षी नेताओं के आरोपों का जवाब देते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला और अपने भाषण के अंत में मणिपुर पर भी बयान दिया. मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर ही पीएम मोदी के भाषण की मांग करते हुए ही विपक्षी गठबंधन INDIA केंद्र सरकार के खिलाफ यह अविश्वास प्रस्ताव 26 जुलाई को लाया था. गुरुवार को लोकसभा में विपक्ष का यह अविश्वास प्रस्ताव गिर गया.
यह भी पढ़ें- ‘मणिपुर में शांति का सूरज उगेगा’, बोले पीएम मोदी, INDIA और राहुल गांधी पर वार, लोकसभा में गिरा अविश्वास प्रस्ताव | बड़ी बातें





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles