The Kerala Story Jamiat Ulema A Hind Filed Plea Against Film Release In Supreme Court ANN


The Kerala Story: फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के खिलाफ जमीयत उलेमा ए हिंद ने मंगलवार (2 मई) को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. जमीयत उलेमा ए हिंद ने इसमें शुक्रवार (5 मई) को मूवी की रिलीज को रोकने की मांग की है. याचिका में कहा गया कि मूवी में से विवादित सीन हटाने और फिल्म को काल्पनिक कहानी बताने का डिस्क्लेमर लगाने पर ही इसे रिलीज किया जाए. 
जमीयत उलेमा ए हिंद ने आरोप लगाया कि फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने वाली है. इससे मुसलमानों के जीवन और आजीविका को खतरा होगा. साथ ही दावा किया कि यह सम्मान से जीने के अधिकार का उल्लंघन भी है.
सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ की रिलीज पर रोक लगाने के अनुरोध वाली याचिका पर सुनवाई से मंगलवार (2 मई) को ही इनकार कर दिया. वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और वकील निजाम पाशा ने जस्टिस के एम जोसफ और न्यायमूर्ति बी वी नागरत्ना की पीठ को बताया कि मूवी के ट्रेलर को एक करोड़ 60 लाख बार देखा गया है. यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है. वकील पाशा ने कहा, ‘‘ यह फिल्म घृणा फैलाने वाले भाषण का सबसे बदतर उदाहरण है. विशुद्ध तौर पर यह दृश्य-श्रव्य (ऑडियो विजुअल) दुष्प्रचार है.



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles