Telangana Revanth Reddy Government Driving test for all mla ministers and IAS IPS Officers Drivers Decision taken after mla lasya nanditha death



Telangana Government New Decision: तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार ने एक अहम फैसला किया है. यहां रेवंत रेड्डी की अगुवाई वाली सरकार ने शनिवार (24 फरवरी) को कहा कि राज्य सरकार के मंत्रियों, राज्य के सभी विधायकों, आईएएस और आईपीएस अफसरों के ड्राइवरों का ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा. यह कदम भारत राष्ट्र समिति (BRS) विधायक लस्या नंदिता (33 वर्ष) की एक सड़क दुर्घटना में मौत होने के एक दिन बाद उठाया गया है.
मीडिया से बातचीत के दौरान तेलंगाना के परिवहन मंत्री पोन्नम प्रभाकर ने सड़क दुर्घटनाओं में वीआईपी लोगों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि अधिकतर मामलों में हादसे अनुभवहीन ड्राइवरों के कारण होता है. इसलिए राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी विधायकों, मंत्रियों, आईएएस और आईपीएस अफसरों के ड्राइवरों का ड्राइविंग टेस्ट लेने का फैसला किया है. इससे उनकी ड्राइविंग स्किल का पता चल सकेगा.
ट्रेंड ड्राइवर को रखने पर दिया जोर
पोन्नम प्रभाकर ने बातचीत के दौरान लंबी दूरी की यात्राओं के लिए ट्रेंड और कुशल ड्राइवर को रखने करने की आवश्यकता पर बल दिया. इस बीच पुलिस सूत्रों ने कहा कि बीआरएस विधायक लस्या नंदिता की कार चलाने वाले निजी सहायक का बयान इस मामले की जांच के तहत एक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किया गया.
23 फरवरी को सड़क हादसे में हुई थी BRS विधायक की मौत
सिकंदराबाद छावनी से विधायक लस्या नंदिता की शुक्रवार (23 फरवरी 2024) को पड़ोसी जिले संगारेड्डी के पाटनचेरु में सड़क हादसे में मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, उनकी कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी. बताया जा रहा है कि नंदिता इससे पहले 13 फरवरी को नलगोंडा से हैदराबाद लौटते समय एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गई थीं. लस्या नंदिता छावनी कैंट सीट पर अपने पिता जी. सयन्ना (पूर्व विधायक) की मौत के बाद खड़ी हुई थीं और जीत दर्ज की थी. जी. सयन्ना का 19 फरवरी 2023 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. जी. सयन्ना पांच बार विधायक रहे थे.
ये भी पढ़ें
Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर आंशिक तौर पर खोला गया, वाहनों की आवाजाही से लोगों को राहत



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles