Tamil Nadu Govt Ad Related To ISRO Shows Chinese Flag On India Rocket PM Modi Attacks DMK



China Flag Row: तमिलनाडु के कुलसेकरपट्टिनम में इसरो के दूसरे लॉन्च पैड के निर्माण की सराहना करने वाले अखबार के एक विज्ञापन को लेकर राज्य सरकार और बीजेपी के बीच वार-पलटवार देखा जा रहा है. तमिलनाडु सरकार के इस विज्ञापन में भारतीय रॉकेट पर सबसे ऊपर चीन का झंडा दिखाई दे रहा है.
विज्ञापन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर आ रहे हैं. इस पर बीजेपी ने सत्तारूढ़ डीएमके सरकार को जमकर घेरा है.
पीएम मोदी की ओर से कुलसेकरपट्टिनम स्पेस पोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम से पहले बुधवार (28 फरवरी) को सभी प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों में यह विज्ञापन नजर आया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तमिलनाडु में सत्तारूढ़ डीएमके सरकार पर जनकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि द्रमुक उनकी (केंद्र की) याजनाओं पर अपना स्टिकर लगा देती है.
किसने दिया था विज्ञापन?
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, विज्ञापन तमिलनाडु की पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन से चलवाया था, जिन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में ऐसा किया था. हालांकि, विवाद पर उनकी टिप्पणी नहीं आई लेकिन थूथुकुडी सांसद कनिमोझी (जिनके निर्वाचन क्षेत्र में इस लॉन्च पैड का निर्माण किया जाएगा) ने अपनी पार्टी का बचाव किया है.
उन्होंने एरर को स्वीकार किया लेकिन कहा कि आर्टवर्क डिजाइनर से चूक हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि यह मुद्दा उस प्रतिक्रिया के लायक नहीं है जो इसे लेकर मिल रही हैं. 
क्या बोले पीएम मोदी?
पीएम मोदी ने कहा, ”डीएमके काम नहीं करती और झूठा क्रेडिट लेती है. वे (डीएमके) हमारी योजनाओं पर अपना स्टिकर चिपका देते हैं, लेकिन अब उन्होंने हद पार कर दी है. उन्होंने इसरो लॉन्चपैड का क्रेडिट लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया…”
पीएम मोदी ने कहा, ”वे अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को दुनिया के सामने पेश नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने हमारे वैज्ञानिकों और हमारे अंतरिक्ष क्षेत्र का अपमान किया है.” पीएम मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि डीएमके को उसके कर्मों की सजा मिले.
तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष का डीएमके पर निशाना

This advertisement by DMK Minister Thiru Anita Radhakrishnan to leading Tamil dailies today is a manifestation of DMK’s commitment to China & their total disregard for our country’s sovereignty. DMK, a party flighing high on corruption, has been desperate to paste stickers ever… pic.twitter.com/g6CeTzd9TZ
— K.Annamalai (@annamalai_k) February 28, 2024

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने डीएमके पर हमला बोलते एक X हैंडल पर लिखा, ”द्रमुक मंत्री थिरु अनिता राधाकृष्णन की ओर से आज प्रमुख तमिल दैनिकों को दिया गया यह विज्ञापन चीन के प्रति द्रमुक की प्रतिबद्धता और हमारे देश की संप्रभुता के प्रति उनकी पूर्ण उपेक्षा को दर्शाता है…”
यह भी पढ़ें- किसानों के नाम पर तब पैकेज आता था पर बीच में ही लूट लिया जाता था- विपक्ष पर बरसे PM मोदी





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles