Tamil Nadu Governor R N Ravi Keeps Dismissal Order Of Minister V Senthil Balaji In Abeyance


V Senthil Balaji News: तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने मंत्री वी सेंथिल बालाजी की बर्खास्तगी के आदेश को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को देर रात भेजे पत्र में राज्यपाल ने कहा कि वह इस कदम को लेकर अटॉर्नी जनरल से विचार-विमर्श करेंगे और उनसे कानूनी सलाह लेंगे.
न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्र ने गुरुवार (29 जून) को ये जानकारी दी. कुछ घंटे पहले ही राज्यपाल ने नौकरी के बदले नकदी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया था. 
राज भवन ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि सेंथिल बालाजी नौकरी के बदले में नकदी लेने और धन शोधन समेत भ्रष्टाचार के कई मामलों में गंभीर आपराधिक कार्रवाई का सामना कर रहे हैं.
उन्होंने कहा, ”मंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग कर वह जांच को प्रभावित और कानून और न्याय की उचित प्रक्रिया में बाधा डालते रहे हैं. अभी वह एक आपराधिक मामले में न्यायिक हिरासत में हैं, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है.” 
सीएम स्टालिन ने किया था विरोध
राज्यपाल के इस आदेश के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा था कि सरकार इसे कानूनी रूप से चुनौती देगी. मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि राज्यपाल रवि के पास किसी मंत्री को कैबिनेट से बर्खास्त करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे को कानूनी रूप से चुनौती देगी. 
ईडी ने किया था गिरफ्तार
बालाजी की 14 जून को गिरफ्तारी के बाद सरकार ने उन्हें मंत्रिमंडल में बरकरार रखा, हालांकि उनके पास कोई विभाग नहीं है और उनके विभागों को वित्त मंत्री थंगम थेन्नारासु (बिजली) तथा आवासीय मंत्री मुथुसामी (आबकारी) को सौंप दिया गया. बालाजी अभी एक आपराधिक मामले में न्यायिक हिरासत में हैं, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है. 
(इनपुट पीटीआई से भी)
ये भी पढ़ें- 
महाराष्ट्र में अजित पवार से पुराने गठजोड़ पर देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा, शरद पवार बोले- मेरी गुगली पर उनका विकेट गिरा
 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles