Subramanian Swamy went to Ayodhya worship Lord Ram Shri Ram Mandir Ayodhya Uttar Pradesh



Subramanian Swamy In Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के 26 दिन बाद बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद और कद्दावर नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भगवान रामलला के दर्शन किए. शनिवार (17 फरवरी) को वह अयोध्या पहुंचे. रामनगरी में उनका स्वागत विश्व हिंदू परिषद (VHP) के महासचिव और मंदिर निर्माण समिति के प्रमुख पदाधिकारी चंपत राय ने किया. यहां पहुंच कर सुब्रमण्यम स्वामी ने रामलला की पूजा-अर्चना की.
इसके बाद यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने लोकसभा चुनाव से लेकर हर सवाल का जवाब दिया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी जरूर जीतेगी.

My experience today in Ayodhya and seeing the Ramlala idol close was great. I am amazed by the progress made in the four story Ram temple under the able direction of the Champat Rai, VHP General Secretary and construction director.
— Subramanian Swamy (@Swamy39) February 17, 2024


‘केवल राम मंदिर के कारण चुनाव नहीं जीतेगी बीजेपी’लोकसभा चुनाव को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ”केवल राम मंदिर के कारण बीजेपी चुनाव नहीं जीतेगी, बल्कि एक व्यापक पार्टी के रूप में उभरकर बीजेपी आई है. राष्ट्र के लिए जो बीजेपी ने सवाल उठाया है, काम किया है उससे जनता प्रसन्न है. जो उपलब्धियां पार्टी ने हासिल की हैं उससे मुझे बीजेपी के चुनाव जीतने पर कोई संदेह नहीं है.”
‘रामलला का दर्शन कर धन्य हूं’भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “आज अयोध्या में और रामलला की मूर्ति को करीब से देखने का मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा. मैं धन्य हूं. विहिप महासचिव चंपत राय के कुशल निर्देशन में चार मंजिला राम मंदिर निर्माण में हुई प्रगति से मैं आश्चर्यचकित हूं.”
‘एक बार PM Modi को थैंक यू बोल दीजिए’
स्वामी ने अयोध्या में रामलला के दर्शन की तस्वीरें और वीडियो अपने आधिकारिक X हैंडल से शेयर की हैं. इस पर यूजर्स दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर राणा जी ने लिखा है, ‘एक बार पीएम नरेंद्र मोदी को थैंक यू बोल दीजिए. अगर वह नहीं होते‌ तो यह (मंदिर निर्माण) संभव नहीं होता.’
बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी को आमंत्रित नहीं किया गया था, जिसे लेकर उन्होंने नाराजगी जताई थी.
अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के बहुत पहले से ही सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर निर्माण के पैरोकार रहे हैं. उन्होंने कई बार कहा था की नमाज कहीं भी पढ़ी जा सकती है, लेकिन अयोध्या का श्रीराम जन्मस्थान हमारी आस्था से जुड़ा हुआ है. बीजेपी नेता स्वामी ने कहा था कि इसी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने यहां मंदिर निर्माण की अनुमति दी थी.
ये भी पढ़ें: MP News: कमलनाथ के BJP में जाने की खबरों के बीच करीबी सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा बयान, बोले- ‘कुछ ही घंटों बाद…’



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles