Sidhu Moose Wala Murder Case: Sidhu Moosewala’s Last Rites To Be Performed Tomorrow, Revealed By Post-mortem ANN


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala ) का आज डॉक्टर के पैनलों द्वारा पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम में डॉक्टरों ने पाया कि सिद्धू मूसेवाला को 19 इंजरी हुई है. वहीं उनके शरीर में एक बुलेट भी पाया गया है. पोस्टमार्टम से पता चला की मूसेवाला के बाजू और जांघों पर जख्म हैं. डॉक्टरों ने शुरुआती जांच में बताया कि ज्यादा इंजरी इंटरनल बिल्डिंग के चलते हुई है और यही उनके मौत का कारण भी हो सकता है. 
जांच होने के बाद पुलिस ने शव को परिजन के हवाले कर दिया है. कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मानसा सिविल अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर रंजीत राय ने बताया कि सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट पुलिस को जल्द भेजी जाएगी.
बता दें कि पंजाब पुलिस ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया. पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ के बाद उसे कई अहम सुराग मिले हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आयी एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि गायक की हत्या से ठीक पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था.
अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी 
मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे. पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई. अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को देहरादून से हिरासत में लिया है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए शुरू किए गए प्रयासों के साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाले उन लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है, जिन्होंने रविवार को मानसा के एक ढाबे में खाना खाया था. ये सीसीटीवी फुटेज उसी ढाबे की है. सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी एक अन्य सीसीटीवी फुटेज सामने आयी है, जिसमें दिख रहा है कि मूसेवाला पर हमले से पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था.
महत्वपूर्ण स्थानों से सुराग मिले हैं
फरीदकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप यादव ने मानसा में संवाददाताओं से कहा कि मूसेवाला हत्याकांड के संबंध में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं. ढाबे से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के संबंध में पूछे गए सवाल पर यादव ने कहा, ‘हमें कुछ अहम सुराग मिले हैं और कुछ लोगों से पूछताछ की गई है. इतना ही नहीं, हमे कई महत्वपूर्ण स्थानों से सुराग मिले हैं और पंजाब पुलिस उन पर काम कर रही है.’
अधिकारी ने कहा, ‘साजिश किस तरह रची गई, हम इसका ब्यौरा जल्द साझा करेंगे.’ पुलिस महानिरीक्षक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस घटना के पीछे कुख्यात अपराधी थे. उन्होंने कहा, ‘ किसने पीछा किया? हमलावर कौन थे? हम इसका खुलासा करेंगे.’ इस मामले में कितने लोगों से पूछताछ की गई,इस सवाल पर यादव ने कहा कि संवेदनशील मामला होने के चलते वह इस बारे में अधिक विवरण साझा नहीं कर सकते. इस बीच, पुलिस ने कहा कि मोगा जिले में एक लावारिस कार बरामद हुई है, जिसे लेकर संदेह है कि हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद इसी वाहन से फरार हुए थे. उन्होंने कहा कि फोरेंसिक दल कार की पड़ताल कर रहा है.
ये भी पढ़ें:
Satyendar Jain Arrested: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर AAP और BJP आमने-सामने, सिसोदिया बोले- फर्जी केस में फंसाया गया
Heavy Rain in Delhi: दिल्ली-NCR में तेज बारिश, सैकड़ों पेड़ गिरे, उड़ानें प्रभावित, 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं | Video



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles