Sidhu Moose Wala Murder Case Lawrence Bishnois Lawyer Files Plea In Patiala Court Seeking To Increase Security For Gangster In Jail ANN | Sidhu Moose Wala Murder: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कोर्ट में याचिका, बोला


Sidhu Moose Wala Murder: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के वकील ने एनआईए कोर्ट (NIA) में एक याचिका दायर कर लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. याचिका में ये भी कहा गया कि प्रतिद्वंद्वी गिरोह लॉरेंस बिश्नोई को मारने की कोशिश कर सकता है. याचिका में कहा गया कि पंजाब पुलिस द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के फर्जी एनकाउंटर (Encounter) की भी आशंका है. 
याचिका में बिश्नोई की तरफ से कहा गया है कि फिलहाल उसकी कस्टडी पंजाब या किसी दूसरे राज्य की पुलिस को नहीं दी जाए. दूसरे राज्य की पुलिस को उसकी फिजिकल कस्टडी देने की जरूरत नहीं है. पुलिस उससे जेल में भी पूछताछ कर सकती है. अगर दूसरे राज्य की कोर्ट में उसे पेश करना है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी हो सकती है. 
कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार
हालांकि स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने लारेंस बिश्नोई की अर्जी पर फिलहाल सुनवाई से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि अभी किसी दूसरे राज्य का प्रोडक्शन वारंट जारी नहीं हुआ है. सिर्फ एनकाउंटर की आशंका के चलते पहले से कोर्ट ऐसा कोई आदेश नहीं दे सकता. वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भई पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है. 
लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने क्या कहा?
लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी, काला राणा, संपत नेहरा आदि के खिलाफ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मकोका के तहत मामला दर्ज किया हुआ है, जो 1 साल से चल रहा है. ये मामला एनआईए कोर्ट में चल रहा है, इसलिए अर्जेंट एप्लीकेशन लगायी गयी. अदालत ने आज इस एप्लीकेशन पर कहा कि अभी किसी अन्य राज्य से कोई प्रोडक्शन वारंट सामने नहीं आया है, इसलिए कोई आदेश नहीं दिया जा सकता. हमने अदालत में एप्लीकेशन इसलिए लगाई थी कि अगर पंजाब पुलिस मेरे क्लाइंट को पंजाब ले जाती है तो मकोका केस प्रभावित हो सकता है. इसके अलावा किसी पॉलिटिकल प्रेशर के चलते मेरे क्लाइंट के साथ कोई अनहोनी होने की भी आशंका है, इसलिए ये दरख्वास्त अदालत से की गई थी. अब आगे मंगलवार को इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया जाएगा.
रविवार को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
बता दें कि, पंजाब के मानसा जिले में रविवार को मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी थी. सिद्धू मूसेवाला की हत्या पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद की गई. दूसरी तरफ पंजाब सरकार ने इस मामले की जांच की जिम्मेदारी के लिए एसआईटी का गठन किया है. पंजाब पुलिस इस मामले से जुड़े हर एंगल की जांच कर रही है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है. 
मौके पर ही हो गई थी गायक की मौत
हमलावरों ने मूसेवाला की गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई. उनकी गाड़ी में कम से कम 20 से ज्यादा गोलियां लगी हैं. इस गोलीबारी में सिद्धू मूसेवाला की मौके पर ही मौत हो गई. इस हमले में उनका साथ गाड़ी में सवार उनके एक साथी को हमले के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसकी बाद में मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 
कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था विधानसभा चुनाव 
बता दें कि, सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) ने इसी साल मनसा से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉ. विजय सिंगला ने हराया था. सिद्धू मूसेवाला कनाडा में पढ़ने के लिए गए थे, जिसके बाद जब वो पंजाब लौटे तो सिंगर बनकर लौटे थे. सिद्धू मूसेवाला कई विवादों से भी जुड़े रहे थे. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ अन्य गायकों को भी रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकियां मिलीं हैं. 
ये भी पढ़ें- 
Maharashtra ATS: लश्कर के रिक्रूटर जुनैद के लिंक तलाशने कश्मीर पहुंची ATS, ऑनलाइन करता था भर्ती 
Karnataka: BJP नेता केएस ईश्वरप्पा फिर बोले- एक दिन RSS का झंडा बनेगा नेशनल फ्लैग



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles