Sandeshkhali Violence Case Supreme Court to hear plea seeking transfer of investigation outside West Bengal on February 19



Sandeshkhali Sexual Assault Case: पश्चिम बंगाल के संदेशखालि गांव में महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न मामले की जांच और सुनवाई राज्‍य से बाहर स्थानांतरित करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याच‍िका दायर की गई थी. शीर्ष अदालत इस मामले में दाख‍िल की गई याचिका पर सोमचार (19 फरवरी) को सुनवाई करेगी. 
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, संदेशखालि मामले की सुनवाई जस्टिस बीवी नागरत्ना और ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की पीठ करेगी. 
मामले में अब त‍क 18 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी  
पीटीआई-भाषा के मुताब‍िक, पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में कथित जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मुख्य आरोपियों में से एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शिबू हाजरा को पुल‍िस ने शनिवार (17 फरवरी) को गिरफ्तार क‍िया था. उसे बशीरहाट के नजात इलाके से गिरफ्तार किया गया था. संदेशखाली हिंसा को लेकर अब तक पुल‍िस ने हाजरा समेत कुल 18 लोगों को गिरफ्तार क‍िया है.  

Supreme Court to hear tomorrow (February 19) plea seeking transfer of investigation and subsequent trial outside West Bengal in connection with alleged sexual assault of women living in village Sandeshkhali in West Bengal.The matter will be heard by a bench of justices BV… pic.twitter.com/8Z4Q8MmaT8
— ANI (@ANI) February 18, 2024

मामले में म‍िल रही श‍िकायतों पर की जा रही जांच- बशीरहाट एसपी 
एएनआई के अनुसार, इस मामले पर बशीरहाट के पुल‍िस अधीक्षक एचएम रहमान ने शन‍िवार को कहा था क‍ि टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है. पुल‍िस को इस मामले में जो भी श‍िकायतें म‍िल रही हैं, उसके आधार पर जांच की जा रही है. पुल‍िस की ओर से हर ग्राम पंचायत में सुरक्षा बलों की तैनाती की है. 
उधर, शिबू हाजरा से पहले पुल‍िस ने इस मामले के एक अन्‍य मुख्‍य आरोपी उत्तम सरदार को ग‍िरफ्तार क‍िया था. पुल‍िस दो को गिरफ्तार कर चुकी है. इस पूरे मामले में 3 मुख्य आरोपी हैं.  
यह भी पढ़ें: दुनिया के देशों ने क्यों दिया पहले से निमंत्रण? राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम का दावा- ‘आएगा तो मोदी ही’





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles