Read What Jitendra Singh Said In London In Praise Of Prime Minister Narendra Modi Since Modi Ji Became PM


India-UK: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह इस सप्ताह के अंत तक ब्रिटेन के दौरे पर हैं. शनिवार (29 अप्रैल) को जितेंद्र सिंह ने लंदन में भारतीय प्रवासियों से बातचीत कर पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं यूनाइटेड किंगडम में भारतीय प्रवासियों ने खास परिवर्तन देखा है.
केंद्रीय मंत्री ने कहा, मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भारतीयों का सम्मान बढ़ा है. आजादी के वक्त के बाद से भारतीयों की तीसरी पीढ़ी आ रही है और आज दुनियाभर में उन्हें एक ताकत में रूप में देखा जा रहा है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री ब्रिटेन के छह दिवसीय यात्रा पर हैं. शनिवार उन्होंने भारतीय प्रवासियों से बातचीत की और कहा कि पीएम मोदी ने विदेशों में भारतीय समुदाय का सम्मान, कद बढ़ाया है. आज दुनिया भारत की ओर अपेक्षा की नजर से देखती है.
इंपीरियल कॉलेज लंदन की यात्रा के दौरान…
वहीं, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ‘इंपीरियल कॉलेज लंदन’ की यात्रा के दौरान ‘कार्बन कैप्चर’ और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में भारत और ब्रिटेन के बीच अनुसंधान सहयोग पर प्रमुख रूप से ध्यान केंद्रित किया है. सिंह को उन परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी गई, जिन पर दोनों देशों के वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने ध्यान केंद्रित किया है. केंद्रीय मंत्री ने प्रमुख शोध विश्वविद्यालय में भारतीय छात्रों के साथ संवाद भी किया.

Refreshing interaction, lasting nearly 3 hours, with the Indian Diaspora over community reception at #London. Amazing euphoria over India’s incredible ascent under PM Sh @NarendraModi. pic.twitter.com/tNw2ZAEaXo
— Dr Jitendra Singh (@DrJitendraSingh) April 29, 2023

दोनों देश सदियों से…
केंद्रीय मंत्री सिंह ने शुक्रवार को अपनी यात्रा के दौरान कहा, ‘‘सबसे बेहतर बात है कि दोनों देश सदियों से बहुत ही सहज संबंध साझा करते हैं इसलिए यह विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के लिए चीजों को आसान बनाता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उल्लेखनीय बात यह है कि इंपीरियल कॉलेज लंदन जैसे सभी संस्थानों में भारत से छात्र और छात्राओं की अच्छी खासी संख्या है और यहां के शिक्षक इन्हें बेहद सम्मान और अपेक्षा की भावना के साथ देख रहे हैं.’’
यह भी पढ़ें.
Wrestlers Protest: प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर बृजभूषण सिंह की प्रतिक्रिया, बताया वह नियम जिसकी वजह से हो रहा विरोध





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles