Rajya Sabha Elections Result 2024 Richest And Most Poor MP In Rajya Sabha Jaya Bacchan In List


Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा में 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. इनमें से 12 राज्यों की 41 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन निर्विरोध हो चुका है और अगले छह साल के लिए यह उम्मीदवार राज्यसभा सांसद बन चुके हैं. वहीं, 15 सीटों के लिए सांसद का चयन 27 फरवरी को मतदान के जरिए होगा. राज्यसभा पहुंचने वाले नेताओं में जया बच्चन और सोनिया गांधी जैसी बड़ी हस्तियों से लेकर बालयोगी उमेश जैसे सामान्य नेता भी शामिल हैं. यहां हम बता रहे हैं कि 27 फरवरी को सभी 56 सीटों पर सांसदों के चयन के बाद कौन सा राज्यसभा सांसद सबसे अमीर और कौन सा सांसद सबसे गरीब होगा.
बीआरएस के डॉ. बंदी पार्थ सारधी देश के सबसे अमीर राज्यसभा सांसद हैं. एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार उनके पास कुल संपत्ति 5,300 करोड़ रुपये है. 27 फरवरी को चुनाव पूरा होने के बाद भी वह देश के सबसे अमीर सांसद बन रहेंगे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के महाराजा सनाजाओबा लीशेम्बा देश के सबसे गरीब राज्यसभा सांसद हैं. उनकी कुल संपत्ति 1.98 लाख रुपये की है. आम आदमी पार्टी के संत बलबीर सिंह भी देश के सबसे गरीब राज्यसभा सांसदों में शामिल हैं. उनकी कुल संपत्ति की कीमत महज 3.79 लाख रुपये है. 
मौजूदा उम्मीदवारों की स्थितिफरवरी में हुए चुनावों में कुल 59 उम्मीदवारों ने राज्यसभा सांसद बनने का दावा पेश किया. इनमें से 41 निर्विरोध सांसद चुने जा चुके हैं. 18 की किस्मत का फैसला 27 फरवरी को होगा. इन उम्मीदवारों में अभिषेक मनु सिंघवी सबसे अमीर हैं. उनकी कुल संपत्ति 1,872 करोड़ रुपये है. वहीं, जया बच्चन इस सूची में 1,578 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर हैं. कर्नाटक से जनता दल सेक्युलर के टिकट पर राज्यसभा चुनाव लड़ रहे कुपेंद्र रेड्डी की संपत्ति 1,578 करोड़ रुपये है.
जया बच्चन तीसरी सबसे अमीर सांसद5,300 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति वाल बंदी पार्थ सारधी सबसे अमीर सांसद हैं. उनके बाद 2,577 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ वाईएसआरसीपी के अल्ला अयोध्या रामी रेड्डी दूसरे स्थान पर हैं. जया बच्चन इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, उनकी कुल संपत्ति 1,578 करोड़ रुपये है. हालांकि, हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को जीत मिलने के बाद जया बच्चन चौथे स्थान पर खिसक जाएंगी.यह भी पढ़ेंः यूपी राज्यसभा चुनाव में कैसे किंगमेकर की भूमिका में आ गए राजा भैया? जानें समीकरण



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles