Rajya Sabha Elections Result 2024 Cross Voting In Karnataka Fifth Candidate Says DK Shivakumar


Rajya Sabha Elections 2024: कर्नाटक में 4 राज्यसभा सीटों को लेकर आज मतदान होना है, ऐसे में सभी पार्टियां अपने विधायकों को लेकर सावधान हैं. कर्नाटक पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार ने बताया है कि उनकी पार्टी के सभी विधायकों को होटल में रखा गया है, वोटिंग के लिए सीधे आज विधानसभा ले जाया जाएगा.
राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने भी बेंगलुरु के एक स्टार होटल में अपने विधायक दल की बैठक की. दूसरी तरफ कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बताया था कि होटल में कांग्रेस विधायकों के लिए मतदान प्रशिक्षण और मॉक वोटिंग कराई गई. 
पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार ने क्या कहा?सोमवार को शिवकुमार ने हिल्टन होटल के पास मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा ‘मॉक वोटिंग होगी और हमारे विधायक वोट देने के लिए कल होटल से सीधे विधानसभा जाएंगे.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या कल मतदान के दौरान क्रॉस वोटिंग होगी तो उन्होंने कहा, ‘हमारी तरफ से कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी.’
राज्यसभा चुनाव: किस पार्टी को चाहिए कितने वोटकर्नाटक में पूरा मामला पांचवे कैंडिडेट को उतारे जाने को लेकर फंस गया है. कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सदस्य हैं. प्रत्येक राज्यसभा उम्मीदवार को 46 वोटों की आवश्यकता होती है. बीजेपी के पास कर्नाटक में 66 विधायक हैं, ऐसे में बीजेपी के एक कैंडिडेट के बाद 20 वोट बच रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी ने जेडीएस उम्मीदवार को समर्थन दिया है. जेडीएस के पास 19 विधायक हैं. इस तरह से दोनों को मिलाकर कुल 39 वोट हो जा रही है. अगर बीजेपी-जीडीएस को 7 वोट निर्दलीय वोट मिल जाते हैं तो इनकी जीत हो सकती है. 
कांग्रेस-बीजेपी में पहले से तकरारपिछले सप्ताह मीडिया से बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा था कि जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी-जेडीएस उम्मीदवार के लिए कांग्रेस के विधायकों से संपर्क कर रहे हैं. डीके ने कहा कि ‘कौन किसके संपर्क में है मुझे सब मालूम है. हमारे विधायक ने बताया कि उनको किस तरह के प्रस्ताव मिल रहे हैं.’ दूसरी तरफ बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा ‘कांग्रेस के विधायकों को अपने नेतृत्व पर भरोसा नहीं है.’
यह भी पढ़ेंः राज्यसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में शुरू हुआ ‘खेला’, जानें क्या कहते हैं समीकरण



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles