Rajya Sabha Election Jharkhand Congress Incharge Said We Are Upset JMM Candidate Announcement


Avinash Pande Met Sonia Gandhi: झारखंड में राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस और JMM के बीच दूरियां पैदा होने की चर्चा है. कांग्रेस इस बार राज्यसभा में झारखंड से अपना उम्मीदवार भेजना चाहती थी. लेकिन झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने महुआ माजी (Mahua Maji) को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. वहीं इस घोषणा के बाद झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. 
इस मुलाकात के बाद अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस ने शुरू से ही अपना रुख स्पष्ट रखा था कि इस गठबंधन से उम्मीदवार सर्वसम्मति से चुना जाएगा. झारखंड के सीएम ने भी इस पर चर्चा की थी. हो सकता है गलतफहमी हो गई हो क्योंकि झामुमो प्रत्याशी की ये घोषणा एकतरफा है. मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने पिछले 2 वर्षों में कभी भी अनौपचारिक मांग की है.
सीएम हेमंत सोरेन से मिलेंगे अविनाश पांडे
उन्होंने आगे कहा कि हमें अब भी लगता है कि इस गठबंधन को बेहतर तालमेल और ताकत के साथ काम करना चाहिए. राज्यसभा तो सिर्फ एक पड़ाव है, राज्य के लाभ के लिए अगले 2 साल में कई चुनौतीपूर्ण कार्य आएंगे. स्वाभाविक रूप से कांग्रेस इस फैसले से नाराज है क्योंकि हमें एक चर्चा और विश्वास की उम्मीद थी. मैं कल झारखंड पहुंचूंगा और अपने कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों की शिकायतें सुनूंगा और साथ ही सीएम हेमंत सोरेन के साथ इस मामले पर चर्चा करने का भी प्रयास करूंगा. 
कांग्रेस लगातार कर रही थी राज्यसभा सीट की मांग
बता दें कि कांग्रेस लगातार राज्यसभा सीट की मांग कर रही थी. इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से एक घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की थी. वहीं आझ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने महुआ माजी (Mahua Maji) को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का एलान कर दिया. सीएम ने कहा, ”हमने गुरुजी (शिबू सोरेन) के सहमति से हमारे पार्टी के महुआ माजी को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चुना है.” गौरतलब है कि झारखंड (Jharkhand) में 10 जून को राज्यसभा (Rajya Sabha Election 2022) की दो सीट के लिए मतदान होना है. इन सीट के लिये चुनाव केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद महेश पोद्दार का कार्यकाल सात जुलाई को समाप्त होने के मद्देनजर होने वाला है. 
ये भी पढ़ें- 
Sameer Wankhede Transferred: समीर वानखेड़े का हुआ तबादला, आर्यन खान मामले की कर चुके हैं जांच 
Bihar Politics: राज्यसभा नहीं भेजे जाने के बाद RCP सिंह पर CM नीतीश कुमार बोले- ‘अभी इस्तीफा देने की जरूरत नहीं’



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles