Rajya Sabha Election: झामुमो उम्मीदवार महुआ माजी और भाजपा के आदित्य साहू निर्विरोध निर्वाचित, जानें बिहार में क्या हुआ?


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रांची/पटना
Published by: अभिषेक दीक्षित
Updated Fri, 03 Jun 2022 09:21 PM IST

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की महुआ माजी और भाजपा के आदित्य साहू को शुक्रवार को झारखंड से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। माजी और साहू की संसद के उच्च सदन में यह पहली पारी होगी। वहीं, अगर बिहार की बात करें तो यहां सभी पांच उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।विधानसभा सचिवालय के अनुसार, निर्वाचित उम्मीदवारों में मीसा भारती और फैयाज अहमद (राजद), सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल (भाजपा) और खीरू महतो (जेडीयू) शामिल हैं।दरअसल, शुक्रवार तक किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। इसके बाद सभी को बिना किसी के विरोध के निर्वाचित घोषित कर दिया गया। राज्य की 81 सदस्यीय विधानसभा में झामुमो के 30 विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस के 17 विधायक तथा मुख्य विपक्षी दल भाजपा के 26 विधायक हैं।

विस्तार

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की महुआ माजी और भाजपा के आदित्य साहू को शुक्रवार को झारखंड से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। माजी और साहू की संसद के उच्च सदन में यह पहली पारी होगी। वहीं, अगर बिहार की बात करें तो यहां सभी पांच उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

विधानसभा सचिवालय के अनुसार, निर्वाचित उम्मीदवारों में मीसा भारती और फैयाज अहमद (राजद), सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल (भाजपा) और खीरू महतो (जेडीयू) शामिल हैं।

दरअसल, शुक्रवार तक किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। इसके बाद सभी को बिना किसी के विरोध के निर्वाचित घोषित कर दिया गया। राज्य की 81 सदस्यीय विधानसभा में झामुमो के 30 विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस के 17 विधायक तथा मुख्य विपक्षी दल भाजपा के 26 विधायक हैं।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles