Raj Thackeray Slams Sharad Pawar Over Remembering Chhatrapati Shivaji Maharaj



Raj Thackeray Slams Sharad Pawar: एनसीपी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार की ओर से छत्रपति शिवाजी महाराज को याद किए जाने पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने उन्हें घेरा है. उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले शरद पवार ने कभी शिवाजी महाराज का नाम अपने कार्यक्रमों में नहीं लिया क्योंकि उन्हें अल्पसंख्यकों का वोट खोने का डर रहा होगा.
शरद पवार पर राज ठाकरे का निशाना
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा, ”शरद पवार, जिन्होंने कभी छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम तक नहीं लिया, आज उन्हें याद कर रहे हैं. उन्होंने (शरद पवार) अपने भाषणों में कभी छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम नहीं लिया क्योंकि शायद उन्हें चिंता हो रही होगी कि मुसलमानों से मिलने वाले वोट बंद हो जाएंगे, लेकिन अब वह छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम ले रहे हैं.” 
शनिवार को ही शरद पवार ने अपनी छत्रपति शिवाजी महाराज के रायगढ़ किले से अपनी पार्टी का नया चिन्ह तुरहा बजाता हुआ आदमी लॉन्च किया है. हाल में चुनाव आयोग ने अजित पवार खेमे को असली एनसीपी करार देते हुए उसे चुनाव चिन्ह घड़ी आवंटित किया था. उसके बाद शरद पवार के एनीसीपी खेमे का नाम बदला गया और उन्हें नया चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया.
अपने चुनाव चिन्ह को लेकर शरद पवार क्या बोले? 
अपने चुनाव चिन्ह को लेकर शरद पवार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि महाराष्ट्र की विभूतियों के विचारों वाला नया प्रतीक केंद्र में बीजेपी के सिंहासन को हिला देगा. 
उन्होंने लिखा, ”महाराष्ट्र के इतिहास में छत्रपति शिव राय की वीरता का बिगुल जिसने दिल्ली की गद्दी के कान खड़े कर दिए, वह आज ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ के लिए गर्व की बात है. छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रगतिशील विचारों के साथ महाराष्ट्र के आदर्श फुले, शाहू, आंबेडकर और ‘तुतारी’ एक बार फिर दिल्ली के सिंहासन को हिलाने के लिए बिगुल बजाने के लिए तैयार हैं.” 
यह भी पढ़ें- ‘अल्पसंख्यक वोट के दुविधा में सीट शेयरिंग पर फैसला नहीं ले पा रही टीएमसी’, बोले अधीर चौधरी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles