Rahul Gandhi Slams BJP Over India Or Bharat Name Row In Rally In Jaipur Rajasthan


Rahul Gandhi Rajasthan Visit: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार (23 सितंबर) को राजस्थान में कार्यकर्ता सम्मलेन को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ नए कांग्रेस कार्यालय की आधारशिला भी रखी. 
केंद्र को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले, वे (केंद्र सरकार) महिला आरक्षण के बारे में बात नहीं कर रहे थे. उन्होंने भारत या इंडिया नाम के विवाद पर चर्चा के लिए एक विशेष सत्र की घोषणा की थी, लेकिन जब उन्होंने देखा कि इस मुद्दे पर लोग सहमत नहीं हुए तो वे घबरा गए. क्योंकि विशेष सत्र की घोषणा पहले ही कर दी गई थी. इसलिए वे महिला आरक्षण विधेयक लाए. 
राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हमने विधेयक का समर्थन किया. बीजेपी कह रही है कि महिला आरक्षण लागू करने के लिए नई जनगणना और परिसीमन की आवश्यकता है, लेकिन वास्तव में 33 प्रतिशत आरक्षण आज लागू किया जा सकता है. बीजेपी आरक्षण में 10 साल की देरी करना चाहती है और हम चाहते हैं कि इसे लागू किया जाए और हम चाहते हैं कि ओबीसी महिलाओं को इसका लाभ मिले. 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा बब्बर शेर
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है, दूर-दूर से लोग आए हैं. जैसे राजस्थान में रणथंभौर है और वहां एक शेर को देखने में कई घंटे लग जाते हैं. वो शेर भी एक झलक दिखा के भाग जाता है. मैंने पहली बार देखा है, यहां हजारों बब्बर शेर एक साथ बैठे हुए हैं. नफरत का बाजार नहीं है, मोहब्बत की दुकान है. 
इस सम्मेलन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज पूरा कांग्रेस परिवार जयपुर में बैठा है. आजादी के बाद पहली बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भवन बन रहा है. आज राजस्थान आर्थिक विकास दर में उत्तर भारत में नंबर वन पर आ गया हैं. यह बहुत गर्व की बात है. राजस्थान में गुड गवर्नेंस हुई है. हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इस बार फिर से हमारी सरकार बननी चाहिए.  
ये भी पढ़ें- 
India-Canada Row: ‘कनाडा में 17 लाख भारतीय, दोनों देशों के लिए रिश्ते सुधारना जरूरी’, कांग्रेस नेता शशि थरूर की नसीहत



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles