Rahul gandhi on UP Police Exam Cancelled Ro Aro Paper Leak slams yogi govt in bharat jodo nyay yatra



Rahul gandhi on UP Police Exam Cancelled: उत्तर प्रदेश पुलिस पेपर लीक मामले को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इस परीक्षा को निरस्त कर दिया. इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “यह छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत है. उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा आखिरकार निरस्त की गई. इसका संदेश साफ है कि सरकार कितना भी सच को दबाने की कोशिश करे, एकजुट होकर लड़ने से ही अपना हक जीता जा सकता है, जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे, जो बटेंगे वो कुचल दिए जाएंगे.”
‘जानबूझ कर पेपर लीक कराया गया’
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने संभल में कहा, “इन लोगों (बीजेपी) ने जानबूझ कर पेपर लीक कराया और यह आपको नौकरी देने नहीं चाहते और न दिला सकते हैं, यह तो सब प्राईवेट सेक्टर में ले जाना चाहते हैं.” उन्होंने कहा, “मैंने पिछले साल कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर भारत जोड़ो यात्रा इसलिए की, क्योंकि बीजेपी और आरएसएस सभी जगह नफरत फैला रहे हैं.
पेपर लीक पर प्रियंका का सरकार पर निशाना
कांग्रेस महासिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘‘युवाओं की ताकत के सामने सरकार को झुकना पड़ा, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हो गई. कल तक सरकार में बैठे लोग पेपर लीक को झुठलाने की कोशिश में बयानबाजी कर रहे थे. जब युवाओं की शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका, तो आज परीक्षा रद्द कर दी.’’  
उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का सबूत तो है ही, उससे ज्यादा गंभीर बात सरकार का बेपरवाह और भटकाऊ रवैया है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान कई बार दावा किया है कि पिछड़े वर्गों, दलितों और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) समुदायों के लोग बड़े पदों पर नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम इस देश में किसी कंपनी के कर्मचारियों की सूची निकालें, मालिकों की सूची निकालें. एक पिछड़ा दलित नहीं मिलेगा.”
ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने जामनगर में किया रोड शो, 50,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की देंगे सौगात



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles