Punjab Government Restored The Security Of Many VIPs


Punjab VIP Security: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moose Wala Murder) के बाद सुरक्षा कटौती को लेकर भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार की काफी आलोचना हुई. जिसके बाद अब पंजाब सरकार ने कई VIP की सुरक्षा बहाल करने के आदेश दिए हैं. वहीं श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह (Akal Takht Jathedar Giani Harpreet Singh) ने दोबारा सुरक्षा लेने से साफ इनकार किया. अमृतसर पुलिस कमिश्नर के सुरक्षा बहाल करने के फैसले के बावजूद जत्थेदार ने पुलिसकर्मी नहीं लिए. तीन दिन पहले जत्थेदार के तीन अंगरक्षक हटाए गये थे बाकी के तीन अंगरक्षक जत्थेदार ने खुद ही वापस भेज दिए थे. 
बता दें कि, 28 मई शनिवार को पंजाब सरकार ने 424 वीआईपी की सुरक्षा में कटौती कर दी थी.  इनमें कई गायक, सेवानिवृत अधिकारी, धार्मिक नेता, पूर्व विधायक भी शामिल थे. इन लोगों में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का भी नाम था. वहीं एक दिन बाद रविवार 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई. 
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हुई आलोचना
पंजाब के मशहूर गायक अभिनेता और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सुरक्षा कटौती को लेकर पंजाब सरकार की चौतरफा आलोचना हुई थी. सिद्धू मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे. आज उनके पैतृक गांव मूसा में अंतिम संस्कार किया गया. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. 
इससे पहले भी वापस ली थी 184 लोगों की सुरक्षा
पंजाब सरकार द्वारा सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद उनकी हत्या हुई. बीजेपी, कांग्रेस सहित कई दलों ने पंजाब की आप (AAP) सरकार को सुरक्षा कटौती लेकर घेरा था. जिसके बाद अब पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कई VIP की सुरक्षा बहाल करने के आदेश दिए. बता दें कि, इससे पहले अप्रैल में भी पंजाब की आप सरकार ने पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों और अन्य नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था.  
ये भी पढ़ें- 
Satyendar Jain: कोर्ट ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ED हिरासत में भेजा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है गिरफ्तारी 
June Rules Change: कल एक जून 2022 से बदलने जा रहा ये 5 नियम, जो सीधे डालेंगे आपकी जेब पर असर!



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles