Pragati Maidan Robbery: Suspects Apprehended By Delhi Police


Delhi Pragati Maidan Loot CCTV: दिल्ली के प्रगति मैदान (Pragati Maidan) इलाके में अंडरपास के भीतर कार को रोककर लूट के मामले में सोमवार (26 जून) को पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस को इस वारदात से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें चार अज्ञात बदमाश प्रगति मैदान इलाके में एक व्यस्त अंडरपास के भीतर एक कार को रोकते हुए और उसमें बैठे लोगों को बंदूक के दम पर लूटते हुए नजर आ रहे हैं. ये लूट 24 जून को हुई थी.
इससे पहले अधिकारियों ने सोमवार (26 जून) को बताया कि कथित घटना का फुटेज डेढ़ किलोमीटर लंबी प्रगति मैदान सुरंग में लगाए गए एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. यह सुरंग नयी दिल्ली को सराय काले खां और नोएडा से जोड़ती है और इसमें पांच अंडरपास हैं. पुलिस के मुताबिक, वह शिकायतकर्ताओं, उनके नियोक्ता और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ भी कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वारदात के पीछे किसी अंदरूनी व्यक्ति का तो हाथ नहीं है. 
प्रगति मैदान टनल लूट सीसीटीवी में कैद
सीसीटीवी कैमरे में कैद 22 सेकेंड के वीडियो में दो मोटरसाइकिल पर सवार चार बदमाश एक कैब का पीछा करते और अंडरपास के भीतर उसे रोकते नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैब रुकते ही दोनों मोटरसाइकिल पर पीछे की सीट पर सवार बदमाश उतरकर अपनी बंदूकें निकालते हैं और फिर इनमें से एक बदमाश भागकर कैब चालक की सीट के पास, जबकि दूसरा पिछले दरवाजे की तरफ जाता है. 

#WATCH | A delivery agent and his associate were robbed at gunpoint of Rs 1.5 to Rs 2 lakh cash by a group of unknown assailants inside the Pragati Maidan Tunnel on June 24. Police registered a case and efforts are being made to apprehend the criminals: Delhi Police(CCTV… pic.twitter.com/WchQo2lXSj
— ANI (@ANI) June 26, 2023

बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर भागे
इसके बाद, वीडियो में कैब के चारों दरवाजे खुलते नजर आते हैं. साथ ही पिछली सीट पर सवार व्यक्ति एक बदमाश को काले रंग का बैग थमाते दिखाई देता है, जिसमें कथित तौर पर डेढ़ से दो लाख रुपये नकद थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि बैग लेने के बाद दोनों बदमाश अपनी-अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग जाते हैं. इस वीडियो में चारों बदमाश हेल्मेट पहने नजर आ रहे हैं. 
दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कैब के अंदर एक डिलीवरी एजेंट और उसका सहयोगी था और दोनों के पास मौजूद बैग में कथित तौर पर डेढ़ से दो लाख रुपये नकद थे. उन्होंने बताया कि दोनों यह बैग किसी को देने के लिए कैब से गुरुग्राम जा रहे थे. पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) प्रणव तयाल ने कहा कि चांदनी चौक स्थित ओमिया इंटरप्राइजेज में डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करने वाले शिकायतकर्ता ने शनिवार को तिलक मार्ग पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी कि वह अपने सहयोगी के साथ नकदी से भरा एक बैग देने के लिए गुरुग्राम जा रहा था.
तायल ने शिकायत के हवाले से बताया कि शिकायतकर्ता और उसके सहयोगी ने लाल किला से कैब ली और गुरुग्राम जाते समय रिंग रोग पर जब वे सुरंग के अंदर घुसे, तो दो मोटरसाइकिल पर सवार चार बदमाशों ने उन्हें रोका और बंदूक दिखा कर उनसे डेढ़ से दो लाख रुपये से भरा बैग लूट ले गए. तायल के मुताबिक, घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 397 (हत्या या गंभीर चोट पहुंचाने के प्रयास के साथ लूट या डकैती) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. 
(इनपुट पीटीआई से भी)
ये भी पढ़ें-
LAC के पास चीन मिलिट्री बेस बनाने के साथ लगा रहा सोलर-हाइड्रो प्लांट, भारतीय सेना भी है तैयार





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles