Political Leaders Statement On Punjabi Singer Sidhu Moosewala Murder


Reactions On Sidhu Moosewala Murder: पंजाब के मानसा (Mansa) जिले में रविवार को पंजाबी गायक (Punjabi Singer) सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. फायरिंग में दो अन्य लोग घायल हो गए. ये घटना पंजाब सरकार द्वारा मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के ठीक एक दिन बाद हुई. वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी, कांग्रेस सहित कई दलों के बयान सामने आ रहे हैं जिसमें सभी पंजाब सरकार को हत्या के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं. 
बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आम आदमी पार्टी और पंजाब सरकार को घेरते हुए कहा कि मूसेवाला की सुरक्षा क्यों हटाई गई? सिरसा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मान सरकार की लापरवाही की वजह से सिंगर की हत्या हुई है. ये भगवंत मान सरकार की सबसे बड़ी लापरवाही है. उन्होंने कहा कि आप ने ऐसा पंजाब बनाने की बात कही थी क्या? जहां अपनी घटिया राजनीति के लिए नौजवान बच्चों को मरवा देंगे. 
बीजेपी नेता बोले- पाप किया है अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने
मनजिंदर सिंह सिरसा ने आगे कहा कि आज एक मां का बेटा चला गया. ये पाप किया है अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने. अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की गलती के कारण ये हत्या हुई है. पहले आपने मूसेवाला की सुरक्षा हटाई फिर उसके बाद उनका नाम भी पब्लिक कर दिया. ये बहुत बड़ी गलती है. इसकी जांच होनी चाहिए.  
भगवंत मान पर हो कार्रवाई- कांग्रेस
वहीं कांग्रेस की तरफ से ट्वीट किया गया कि पंजाब से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रतिभाशाली संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा सदमा पहुंचा है. उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. वहीं कांग्रेस नेता राजकुमार वेरका ने मूसेवाला की हत्या पर कहा है कि भगवंत मान पर इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. 
क्या बोले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह?
वहीं पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या चौंकाने वाली है. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. अपराधियों को कानून का डर नहीं है. पंजाब की आप सरकार बुरी तरह विफल रही है. पंजाब में कोई सुरक्षित नहीं है.
हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या बेहद चौंकाने वाली है. सस्ता प्रचार पाने के लिए सुरक्षा मुद्दों से छेड़छाड़ के लिए आम आदमी पार्टी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. वहीं शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि युवा पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं. जिम्मेदार लोगों को अविलंब गिरफ्तार किया जाना चाहिए. ये पंजाब में कानून-व्यवस्था के चरमराने को प्रदर्शित करता है. 
मनसा से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था विधानसभा चुनाव 
बता दें कि, सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) ने इसी साल मनसा से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉ. विजय सिंगला ने हराया था. सिद्धू मूसेवाला कनाडा में पढ़ने के लिए गए थे, जिसके बाद जब वो पंजाब लौटे तो सिंगर बनकर लौटे थे. सिद्धू मूसेवाला कई विवादों से भी जुड़े रहे थे. एक ही दिन पहले सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को वापस लिया गया था. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची हुई है और हमले के संबंध में चश्मदीदों से पूछताछ की जा रही है, शूटर्स की पहचान की कोशिश के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालने की कोशिश भी जारी है. 
ये भी पढ़ें- 
Jammu Kashmir: कठुआ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, बम जैसी चीजें मिलीं 
Rahul Gandhi Slams Center: ‘नोटबंदी की एकमात्र सफलता, अर्थव्यवस्था का डूबना है’, राहुल गांधी का केंद्र पर तंज



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles