PM Modi presides over CEC meeting first list of BJP candidates for Lok Sabha elections may be released today



BJP CEC Meet: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक गुरुवार (29 फरवरी) को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में देर रात तक चली. रात करीब डेढ़ बजे नेताओं का मुख्यालय से बाहर आना शुरू हुआ. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल रहे. बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन चला.
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार (1 मार्च) को लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. 
कौन-कौन हुआ बैठक में शामिल?
पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, के लक्ष्मण और इकबाल सिंह लालपुरा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे.
सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले प्रधानमंत्री मोदी के आधिकारिक आवास पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की एक उच्चस्तरीय बैठक भी हुई थी.
ये नेता भी रहे बीजेपी मुख्यालय में मौजूद
बीजेपी की सीईसी की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और वसुंधरा राजे सिंधिया के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के उपमुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बनाए गए विभिन्न राज्यों के प्रभारी, सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश कोर कमेटी के महत्वपूर्ण नेता भी पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहे.
राज्यों की 150 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चला मंथन
सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की इस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, उत्तराखंड, गोवा, झारखंड, दिल्ली, त्रिपुरा, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर सहित अन्य कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 150 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार-मंथन चला.
यह भी बताया जा रहा है कि बीजेपी की कोशिश है कि 10 मार्च तक 300 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएं.
इससे पहले एबीपी न्यूज को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित 40 हाई प्रोफाइल नेताओं के नामों की घोषणा हो सकती है. वहीं, करीब 80 ऐसी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है, जहां बीजेपी को पिछले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने लिए 370 और एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.
(आईएएनएस इनपुट के साथ)
यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: असम में सीट बंटवारे पर बन गई बात, 11 पर BJP तो 3 पर NDA के सहयोगी लड़ेंगे चुनाव 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles