PM Modi Hyderabad Visit Full Schedule Details April 8th Secunderabad-Tirupati Vande Bharat Express Telangana


Narendra Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (08 अप्रैल) को तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वो सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और तेलंगाना में वो 11 हजार 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. साथ ही वो हैदराबाद के दौरे के दौरान परेड ग्राउंड में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं.
वह हैदराबाद के पास अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास 720 करोड़ की रुपये की लागत से किया जाएगा. इसकी योजना इस तरह से बनाई जा रही है कि यह विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस एक बहुत ही सुंदर रेलवे स्टेशन के रूप में नजर आएगा.
ये है पीएम मोदी का शेड्यूल
प्रधानमंत्री 8 अप्रैल को लगभग 11 बजकर 45 मिनट पर सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन आईटी सिटी, हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर के निवास स्थान तिरुपति से जोड़ती है. यह तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है. ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से लाभदायक होगी.
इसके बाद लगभग 12:15 बजे, हैदराबाद के परेड ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वे एम्स बीबीनगर, हैदराबाद की आधारशिला रखेंगे. इसे 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री कार्यक्रम के दौरान, 7,850 करोड़ रुपये से अधिक की पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. वे सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे और रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे.
तमिलनाडु भी जाएंगे पीएम मोदी
तेलंगाना के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के दौरे पर भी जाएंगे. जहां वे दोपहर बाद करीब 3 बजे चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन (फेज-1) का उद्घाटन करेंगे. इसे 1260 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है. प्रधानमंत्री शाम 4 बजे, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक समारोह में चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. कार्यक्रम के दौरान वे अन्य रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शुभारंभ भी करेंगे. प्रधानमंत्री शाम 4:45 बजे, चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेंगे.
स्वामी रामकृष्णानंद ने 1897 में चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ की शुरुआत की थी. प्रधानमंत्री शाम 6:30 बजे, चेन्नई के अलस्ट्रॉम क्रिकेट मैदान में एक सार्वजनिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जहां वे करीब 3700 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.
ये भी पढ़ें: Secunderabad Railway Station: निजाम ने बनवाया था सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन, अब पीएम मोदी पुनर्विकास की रखेंगे नींव, देखें तस्वीरें



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles