PM Modi Address 89th Edition Of Mann Ki Baat Know Details | Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने कहा


PM Modi Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कहा कि, हाल ही में देश ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की है जो हम सभी को प्रेरित करती है. आप लोग क्रिकेट के मैदान पर किसी बैट्समैन की सेंचुरी सुनकर खुश होते होंगे, लेकिन भारत ने एक और मैदान में सेंचुरी लगाई है. इस महीने 5 तारीख को देश में यूनिकॉर्न की संख्या 100 के आंकड़े तक पहुंच चुकी है. एक यूनिकॉर्न यानी कम से कम साढ़े 7 हजार करोड़ का स्टार्टअप होता है. इन यूनिकॉर्न्स का कुल वैल्युएशन 25 लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. ये बात हर भारतीय के लिए गर्व करने की बात है. 
पीएम मोदी ने कहा कि, इंडियन यूनिकॉर्न्स का एनुअल ग्रोथ रेट यूएसए, यूके और अन्य कई देशों से भी ज्यादा है. जानकारों का ये भी कहना है कि आने वाले समय में इसमें तेज उछाल देखने को मिलेगी. हमारे यूनिकॉर्न्स अलग-अलग क्षेत्रों के हैं. स्टार्टअप की दुनिया न्यू इंडिया की स्प्रिट को बढ़ा रही है. देश में लगातार स्टार्टअप्स की संख्या बढ़ रही है. 
स्टार्टअप के लिए सपोर्ट सिस्टम तैयारइस दौरान पीएम मोदी ने कई ऐसे लोगों का जिक्र किया, जिन्होंने खुद अपना स्टार्टअप शुरू किया और रोजगार पैदा करने का काम किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, हमारे लिए ये बहुत खुशी की बात है कि स्टार्टअप्स के लिए भारत में आज पूरा सपोर्ट सिस्टम तैयार हो रहा है. आने वाले समय में हमें भारत के स्टार्टअप वर्ल्ड की नई उड़ान देखने को मिलेगी. 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles