Passenger Fell From The Train On The Prayagraj Platform Railway Protection Force Personnel Saved His Live


Passenger Life Save: प्रयागराज रेलवे स्टेशन (Prayagraj Railway Station) पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया. एक यात्री ट्रेन (Train) से नीचे गिरने के कारण वहां अफरा-तफरी मच गई. लेकिन गनीमत रही कि वहां पास में ही मौजूद जीआरपी के जवानों ने चुस्ती दिखाते हुए यात्री को सकुशल बचा लिया. इस हादसे में यात्री को मामूली चोंट आई है. यात्री पूरी तरह से सुरक्षित है. वहीं ये घटना की ये पूरी वारदात स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 
ये घटना दोपहर में प्रयागराज स्टेशन पर उस वक्त हुई जब झारखंड का रहने वाला एक आदमी प्रयागराज से मुंबई की ओर जा रहा था. ट्रेन दोपहर के समय छिवकी रेलवे स्टेशन पहुंची. जहां 5 मिनट रुकने के बाद ट्रेन मुंबई के लिए रवाना होने वाली थी. लेकिन इससे पहले की ट्रेन स्टेशन छोड़ती तभी एस-6 दरवाजे पर लटका एक यात्री ट्रेन से नीचे गिर गया. 
जीआरपी जवानों ने बचाई जान
जिस समय यात्री ट्रेन से नीचे गिरा तो उसे गिरते हुए जीआरपी के दो जवान रामू यादव और विजेंद्र यादव ने देख लिया. दोनों जवानों ने बिना समय गवाएं यात्री को ट्रेन के अंदर जाने से पहले ही उसे बाहर खींच कर उसकी जान बचा ली. यात्री ने जीआरपी जवानों का धन्यवाद किया. 

‘Alertness on track’Averting a major mishap on Prayagraj station, GRP Head constable Ramu Yadav saved the life of a passenger who fell from a moving train while sitting on the gate. #UPPolice pic.twitter.com/O5RAOM42Og
— UP POLICE (@Uppolice) May 31, 2022

आपको बता दें कि अकसर इस तरह के हादसे रेलवे प्लेटफॉर्म में देखने को मिलते हैं. दो महीने पहले भी ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. मुंबई के वडाला रेलवे स्टेशन पर एक यात्री चलती लोकल ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान ट्रेन से गिर जाता है. तभी वहां मौजूद रेलवे सुरक्षा बल का जवान यात्री की जान बचा लेता है. 
इसे भी पढ़ेंः-
PM Kisan: PM Modi आज देंगे किसानों को सौगात, 10 करोड़ किसानों के बैंक खाते में 21,000 करोड़ रुपये होगा ट्रांसफर
 




Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles