Parliament Monsoon Session 2023 live updates no confidence motion opposition parties



Parliament Monsoon Session 2023: देश के उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में 80 दिनों से भी अधिक समय से हिंसा जारी है जिसको लेकर संसद में हंगामा हो रहा है. मणिपुर में हिंसा के बीच विपक्ष बुधवार (26 जुलाई) को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना बना रहा है. 
कल यानी मंगलवार (25 जुलाई) को भी सदन में मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा हुआ. कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसको लेकर सदन में प्रधानमंत्री से जवाब देने की मांग की. 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में मणिपुर की स्थिति के बारे में विस्तृत बयान देना चाहिए और देश को भरोसे में लेना चाहिए. विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों की बैठक के बाद खरगे ने यह भी कहा कि मणिपुर में जो रहा है वह इस सीमावर्ती राज्य के लिए अच्छा नहीं है.
उन्होंने ट्वीट किया,मणिपुर में 83 दिनों से जारी हिंसा पर प्रधानमंत्री को संसद में विस्तृत बयान देने की जरूरत है. बेहद भयावहता की कहानियां अब धीरे-धीरे सामने आ रही हैं. ‘इंडिया’ ने मणिपुर हिंसा पर मोदी सरकार से जवाब मांगा.
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, पूर्वोत्तर में हालात नाजुक हैं और मणिपुर हिंसा का असर दूसरे राज्यों पर भी पड़ता दिख रहा है. यह हमारे संवेदनशील सीमावर्ती राज्यों के लिए अच्छा नहीं है. अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री मोदी अपना अहंकार त्यागें और मणिपुर पर देश को विश्वास में लें. उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहिए कि उनकी सरकार हालात सुधारने के लिए क्या कर रही है और मणिपुर में हालात कब सामान्य होंगे.
 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles