Odisha Elections 2024 On Voting Day BJP MLA Candidate Trash EVM while BJD MLA Attack On BJP Worker



Odisha Assembly Elections 2024: ओडिशा के बीजेपी विधायक उम्मीदवार प्रशांत जगदेव ने एक मतदान केंद्र में घुसकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) मशीन में तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं बूथ में घुसने का विरोध करने पर बीजेपी विधायक कैंडिडेट ने कथित तौर पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर की पिटाई भी कर दी. इसके बाद प्रशांत जगदेव मौके से फरार हो गए. खुर्दा जिले के बोलागढ़ ब्लॉक के बड़ाकुमारी पंचायत में मतदान चल रहा था.
आरोप है कि जब जगदेव ने पोलिंग बूथ में घुसकर ईवीएम मशीन में तोड़फोड़ की तो बीजेपी की भुवनेश्वर से सांसद उम्मीदवार अपराजिता सारंगी वहां मौजूद थीं. प्रशांत इन्हीं सांसद उम्मीदवार के साथ कार में भाग रहे थे. हालांकि बाद में पुलिस ने पीछा कर प्रशांत जगदेव को ईवीएम मशीन में तोड़फोड़ करने के आरोप में हिरासत में ले लिया.
मुख्य चुनाव अधिकारी ने क्या कहा?
दूसरी ओर, ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज बिहारी धल ने जगदेव के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके अलावा राज्य में दूसरी घटना में छेंदीपाड़ा विधायक सुशांत बेहरा ने संबलपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत अंगुल जिले के एक बूथ पर एक बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला कर दिया.
बीजेडी विधायक ने बीजेपी कार्यकर्ता पर किया हमला
जब मतदान चल रहा था तो बीजेडी विधायक कोशला पंचायत के सिमिलिसाही में बूथ नंबर 84 के अंदर कुछ मतदाताओं को मनाने की कोशिश कर रहे थे. सिद्दार्थ शंकर साहू नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता ने विधायक की ऐसी गतिविधियों का कड़ा विरोध किया. साहू ने विधायक पर बूथ धांधली में शामिल होने का आरोप लगाया. इससे नाराज बेहरा ने अपने समर्थकों के साथ कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया. 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी निकुजा धल ने कहा कि बीजेडी विधायक से जुड़ी घटना का वीडियो फुटेज मिल गया है. उन्होंने कहा, “हमें वीडियो फुटेज मिला है और इस संबंध में एसपी से बात की है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी”
(रजनीकांत बिस्वाल का इनपुट)
ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: ‘अच्छा है तेजस्वी यादव ने शुरू कर दी गाने की प्रैक्टिस’, जानें हिमंत बिस्व सरमा ने क्यों कही ये बात



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles