Odisha Billionaire Biswanath Patnaik Donates Rs 250 Crore For Temple In UK


Jagannath Temple In UK: भारत में ओड़िशा के एक अरबपति विश्वनाथ पटनायक ने यूके के एक मंदिर में 250 करोड़ रुपये का दान देने का संकल्प लिया है. अगर ऐसा सचमुच में ऐसा होता है तो किसी भारतीय उद्योगपति द्वारा किसी विदेशी मंदिर में किया गया ये सबसे बड़ा दान बन जाएगा. 
यूके में श्री जगन्नाथ सोसाइटी के चेयरपर्सन डॉ. सहदेव स्वैन और फिनेस्ट ग्रुप के प्रबंध निदेशक अरुण कर ने रविवार (23 अप्रैल) को  इसकी घोषणा की. रविवार को पुरी के महाराज दिव्यसिंह देब और महारानी लीलावती पट्टामहादेई ने बताया, निवेशक और फिनेस्ट समूह के अध्यक्ष बिश्वनाथ पटनायक ने मंदिर निर्माण के लिए दान करने का संकल्प लिया है. 
वास्तविकता में बदल जाएगा मंदिर निर्माण का सपनामहाराज दिव्यसिंह देब और महारानी लीलावती पट्टामहादेई ने बताया, इस दान से और भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से लंदन में भी एक भव्य जगन्नाथ मंदिर बनाने के लिए श्री जगन्नाथ सोसाइटी यूके की प्रतिबद्धता जल्द ही एक विश्वसनीय वास्तविकता में बदल जाएगी, और यहां भी उडीशा की तर्ज पर एक भव्य मंदिर आकार ले चुका होगा. 
महाराज दिव्यसिंह देब ने कहा, भगवान जगन्नाथ सर्वव्यापी सर्वोच्च सत्ता के स्रोत हैं और वह स्कंद पुराण में वर्णित पुरी के पुरुषोत्तम क्षेत्र में इस व्यापक रूप में मौजूद हैं. इसके अलावा, डॉ. स्वैन ने भरोसा जताया, लंदन का जगन्नाथ मंदिर यूरोप में जगन्नाथ संस्कृति का केंद्र बनेगा और दुनिया भर से हजारों श्रद्धालुओं और पर्यटकों को आकर्षित करने वाले एक प्रमुख तीर्थस्थल के रूप में विकसित होगा.  
पहले ही दे चुके हैं 70 करोड़फिनेस्ट ग्रुप के प्रबंध निदेशक अरुण कर ने कहा, फिननेस्ट ग्रुप ने पहले ही लगभग 15 एकड़ जमीन की खरीद के लिए 70 करोड़ रुपये देने का वादा किया है. उन्होंने कहा, मंदिर के लिए एक एकड़ जमीन के लिए एक उपयुक्त भूखंड की पहचान की गई है और वर्तमान में यह अंतिम चरण में है. अरुण कर ने कहा भगवान जगन्नाथ पर सम्मेलन के लिए 600 से अधिक भक्तों ने अपना पंजीकरण कराया था जो यूरोप में आयोजित होने वाला अपनी तरह का पहला सम्मेलन था.
Kerala Vande Bharat Train: केरल को पीएम मोदी का डबल गिफ्ट, वंदे भारत और वॉटर मेट्रो का आज देंगे तोहफा



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles