Nine Year Old Girl Burnt To Death In Overnight Fire At Dal Lake In Srinagar Ann


Srinagar Dal Lake Fire: श्रीनगर के डल झील (Dal Lake) में रात भर लगी आग में नौ साल की बच्ची की जलकर मौत (Death) हो गई. आग की घटना में हाउसबोट (Houseboad) पूरी तरह से नष्ट हो गई, जो रात करीब 1:30 बजे शुरू हुई जब कैदी सो रहे थे. मृत लड़की की पहचान 9 वर्षीय नदिया बशीर के रूप में हुई है, जो आग की चपेट में आ गई थी. स्थानीय लोगों के अनुसार जब परिवार हाउसबोट से भागने में सफल रहा, तो नाव के दूसरी तरफ सो रही छोटी लड़की की जलकर मौत हो गई.
आवासीय हाउस-बोट घाट संख्या 16 डल झील पर स्थित था और उसमें कोई रसोई घर नहीं था. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. हालांकि, एक अन्य हाउसबोट मालिक वसीम अहमद ने कहा कि अगर दमकल (Fire Brigade) समय पर पहुंच जाती तो लड़की को बचाया जा सकता था. “पहले उन्हें मौके पर पहुंचने में 45 मिनट लगे और फिर मोटरें नहीं चलीं. अगर हमारे पास झील में एक स्थायी आग की नावें होतीं, तो लड़की और हाउस-बोट को बचाया जा सकता था.
जांच में जुटी पुलिस
इससे पहले घाट नंबर 16 बुलेवार्ड के सामने करीम हाउस बोट में आग लग गई, जिससे हाउस बोट को काफी नुकसान हुआ है. इस बीच स्थानीय पुलिस (Local Police) ने घटना का संज्ञान लेते हुए कहा है कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. 
इसे भी पढ़ेंः-
Explainer: सुप्रीम कोर्ट ने वैश्यावृत्ति को माना पेशा, जानें सेक्स वर्कर्स को लेकर क्या कहता है भारत का कानून
International Booker Prize: गीतांजलि श्री ने दिलाया सम्मान, बुकर प्राइज जीतने वाला पहला उपन्यास बना टॉम्ब ऑफ सैंड



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles