Mumbai Corona Cases Update Nasal Vaccine INCOVACC Will Be Given To The Elderly Above 60 Year Ann


Mumbai Corona Cases Update: राजधानी दिल्ली समेत देशभर में कोरोना के मामलों ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. कोविड केस में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए भारत की पहली कोविड नेजल वैक्सीन iNCOVACC शुक्रवार (28 अप्रैल) से मुंबई में 60 वर्ष से अधिक नागरिकों के लिए उपलब्ध होगी. जानकारी के मुताबिक 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक कोविशील्ड या को वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त करने के छह महीने बाद iNCOVACC की खुराक प्राप्त कर सकते हैं.
बृहन्मुंबई नगर निगम से  iNCOVACC वैक्सीन के माध्यम से कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण शुक्रवार (28 अप्रैल) से 24 टीकाकरण केंद्रों में किया जाएगा. यह काम मुंबई महानगर के प्रत्येक वार्ड में एक टीकाकरण केंद्र पर शुरू किया जाएगा. 60 वर्ष से अधिक आयु के योग्य नागरिक कोविशील्ड या को वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त करने के छह महीने बाद इंकोवैक टीके की निवारक खुराक प्राप्त कर सकते हैं.
क्या है देश में कोविड का हाल?इससे पहले बीते गुरुवार (27 अप्रैल) को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 9,355 नए मामले दर्ज किए. वहीं 24 घंटों के दौरान 26 लोगों की जान गंवाई थी. राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में हुए 5117 कोरोना टेस्ट में 865 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी. इसके अलावा देश में अब तक कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्या 4 करोड़ 43 लाख 35 हजार 977 हो गई है.
वहीं कुल 220,66,54,444 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. कोविड मामलों की कुल संख्या 4.49 करोड़ पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 627 नए कोविड मामले सामने आए थे. इसमें ​बुलंदशहर में एक मौत हुई. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 1.63 प्रतिशत है. 
ये भी पढ़ें: Shocking Video: एम्यूजमेंट पार्क में झूले से गिरी महिला, कमजोर दिलवाले इस वीडियो से दूर रहें



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles