Mumbai Airport Enhanced Domestic And International Connectivity Will Operate 14% More Weekly Flights This Summer Ann


Mumbai Airport Enhanced Flight Connectivity: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) में समर शेड्यूल में साप्ताहिक उड़ानों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते साल 2022 की तुलना में 2023 में ये उड़ानें 14 फीसदी अधिक हैं. मुंबई हवाई अड्डा इस गर्मी सीजन में 714 घरेलू और 252 अंतरराष्ट्रीय आवाजाही को पूरा करेगा.
ये एलान समर शेड्यूल के तहत किया गया है. समर शेड्यूल 26 मार्च 2023 से 28 अक्टूबर 2023 तक प्रभावी है. सीएसएमआईए से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा आवाज़ाही की बढ़ती मांग ने समग्र उड़ान संचालन में बढ़ोतरी को बढ़ावा दिया है. ये  मुंबई और पड़ोसी शहरों के यात्रियों के लिए फायदेमंद होगा. इसके अलावा, समर शेड्यूल में 24 गंतव्यों के लिए अतिरिक्त सेवाएं होंगी.
रोज 966 विमानों की आवाज़ाही देखने को मिलेगी
मुंबई एयरपोर्ट री जानकारी के मुताबिक, भारत में यात्रा की रफ्तार बढ़ाने के साथ ही मुंबई एयरपोर्ट इस गर्मी में बेहतर कनेक्टिविटी और बेहतर उड़ान कार्यक्रम के साथ यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है. मुंबई एयरपोर्ट पर लगभग 966 विमानों की रोज़ आवाज़ाही देखने को मिलेगी.
साल 2022 के पिछले समर शेड्यूल में 820 विमानों की आवाजाही देखने को मिली थी. साप्ताहिक 6762 से अधिक विमानों की आवाजाही देखने को मिला. इस प्रकार 2022 की तुलना में 2023 साप्ताहिक उड़ान संचालन में 14 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी देखी गई. इनमें से इंडिगो साप्ताहिक 47 फीसदी, एयर इंडिया साप्ताहिक 17 फीसदी के साथ  विस्तारा साप्ताहिक 14 फीसदी आवाज़ाही देखने को मिली.
समर शेड्यूल में गोवा के लिए अतिरिक्त 44 मूवमेंट, हैदराबाद के लिए 37 मूवमेंट, कोच्चि के लिए 31 और मूवमेंट, राजकोट और वडोदरा के लिए 28 और मूवमेंट के साथ कनेक्टिविटी बढ़ेगी. मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों को 714 घरेलू उड़ानें और 252 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों पर आवाजाही देखने को मिलेगी. नजफ, काठमांडू, सैन फ्रांसिस्को, इस्तांबुल, कोलंबो, फु क्वोक, दनांग कई अन्य नए मार्ग हैं.
जबकि फ्लाई बगदाद, वीटजेट और अजरबैजान ने मुंबई के लिए इस मार्ग पर नए परिचालन शुरू किए हैं. मुंबई एयरपोर्ट ने बताया है कि सीएसएमआईए यात्रियों के बीच बढ़ती मांग से अवगत है और विभिन्न आकस्मिकताओं को निर्धारित करता है.  समर शेड्यूल के लिए कनेक्टिविटी में बढ़ावा CSMIA के ‘गेटवे टू गुडनेस’ के आदर्श वाक्य को जारी रखने की प्रतिबद्धता है, जो प्रत्येक यात्री के लिए सर्वोत्तम मार्ग, विश्व स्तरीय पेशकश और एक सहज यात्रा अनुभव सुनिश्चित करता है.
ये भी पढ़ें: Mumbai Airport: 2 मई को इतने समय के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, प्री-मानसून मेंटेन्स के चलते उड़ानों की आवाजाही रुकेगी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles