Mob Vandalise And Set On Fire Venue Where CM N Biren Singh Scheduled To Attend Programme At New Lamka In Churachandpur


Manipur CM Event Venue Set On Fire By Mob: मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में गुरुवार (27 अप्रैल) रात करीब नौ बजे अनियंत्रित भीड़ ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के कार्यक्रम के लिए तैयार किए गए स्थल पर तोड़फोड़ और आगजनी को अंजाम दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए भीड़ को तितर-बितर कर दिया लेकिन इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर सैकड़ों कुर्सियों के जलने से नुकसान हो गया.
पुलिस ने दी ये जानकारी
पुलिस ने कहा कि गुस्साई भीड़ ने न्यू लमका में पीटी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में बनाए गए नए ओपन जिम को आंशिक रूप से आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक, इसी के उद्घाटन के लिए शुक्रवार (29 अप्रैल) को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आने की उम्मीद है. ओपन जिम के उद्घाटन के अलावा, सीएम बीरेन सिंह सद्भावना मंडप में एक स्थानीय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं.
इंडिजिनस ट्राइब लीडर्स फोरम ने किया था बंद का आह्वान
रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ का हमला ऐसे समय में हुआ, जब आदिवासी नेताओं के एक मंच ‘इंडिजिनस ट्राइब लीडर्स फोरम’ ने सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक पूरे चुराचांदपुर में बंद का आह्वान किया. मंच ने दावा किया कि किसानों और अन्य आदिवासी निवासियों के आरक्षित वन क्षेत्रों को खाली करने के लिए चल रहे बेदखली अभियान का विरोध करते हुए बार-बार ज्ञापन सौंपने के बावजूद सरकार ने जनता की समस्याओं को दूर करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.
बता दें कि घटना को देखते हुए सोशल मीडिया पर भी कुछ एक लोगों ने सीएम बीरेन सिंह के शासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है. MC Touthang नाम के यूजर ने सीएम पर विभाजनकारी और चिंताजनक राजनीति करने का आरोप लगाया.
यह भी पढ़ें- Mallikarjun Kharge Remarks: ‘जहरीले सांप की तरह…’, पीएम मोदी को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खरगे तो भड़की BJP, सफाई में कांग्रेस क्या बोली? बड़ी बातें



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles