Mayawati Reaction On BSP MP Ritesh Pandey Resign Joins BJP Before Lok Sabha Election 2024


Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की अंबेडकर नगर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने रविवार (25 फरवरी) को बहुजन समाज पार्टी (BSP) से इस्तीफा दे दिया. वह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. रितेश पांडे के इस्तीफे को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है.
उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “बीएसपी राजनीतिक दल के साथ ही परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के आत्म-सम्मान और स्वाभिमान के मिशन को समर्पित मूवमेंट भी है, जिस कारण इस पार्टी की नीति और कार्यशैली देश की पूंजीवादी पार्टियों से अलग है. इसे ध्यान में रखकर ही पार्टी चुनाव में उम्मीदवार भी उतारती है.”
मायावती ने आगे कहा, “अब बीएसपी के सांसदों को इस कसौटी पर खरा उतरने के साथ ही स्वयं जांचना है कि क्या उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता का सही ध्यान रखा? क्या अपने क्षेत्र में पूरा समय दिया? साथ ही, क्या उन्होंने पार्टी और मूवमेंट के हित में समय-समय पर दिए गए दिशा-निर्देशों का सही से पालन किया है?”
‘पार्टी का हित सर्वेपरि’उन्होंने कहा कि अधिकतर लोकसभा सांसदों को टिकट दिया जाना क्या संभव है. खासकर तब जब वे स्वयं अपने स्वार्थ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं और निगेटिव चर्चा में हैं. मीडिया ने यह सब कुछ जानने के बावजूद इसे पार्टी की कमजोरी के रूप में प्रचारित किया, जो कि अनुचित है. बीएसपी का पार्टी हित सर्वोपरि है.

1. बीएसपी राजनीतिक दल के साथ ही परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के मिशन को समर्पित मूवमेन्ट भी है जिस कारण इस पार्टी की नीति व कार्यशैली देश की पूंजीवादी पार्टियों से अलग है जिसे ध्यान में रखकर ही चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार भी उतारती है।
— Mayawati (@Mayawati) February 25, 2024

पीएम मोदी के साथ रितेश पांडे ने किया था लंचहाल ही में रितेश पांडे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संसद की कैंटीन में लंच किया था. उनके इस्तीफे से बीएसपी को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. पांडे ने मायावाती को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उन्होंने पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा की वजह से इसे छोड़ने का फैसला किया है.
इसके बाद वह रविवार दोपहर रितेश पांडे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए.
यह भी पढ़ें- अहमद पटेल की विरासत खत्म करना चाहती है कांग्रेस? AAP के खाते में गई भरूच सीट तो बीजेपी बोली- ‘राजकुमार का बदला’



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles