Mann Ki Baat 100th Episode Pm Narendra Modi Ajay Alok Vs Tausif Khan 


Mann Ki Baat 100th Episode: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 अप्रैल) को मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. रेडियो के जरिए देशवासियों से जुड़ने के प्रधानमंत्री के 100 सफल प्रयास की न सिर्फ देश में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा हो रही है. इसे लेकर एबीपी न्यूज के कार्यक्रम में भी चर्चा हुई जिसमें लेकर बीजेपी के प्रवक्ता अजय आलोक और तौसीफ खान एक दूसरे से भिड़ गए.
एबीपी न्यूज पर पीएम मोदी के मन की बात के 100वें एपिसोड पर चर्चा के दौरान राजनीतिक विश्लेषक तौसीफ खान ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि जब पीएम मोदी पद पर न रहें तो भी ये कार्यक्रम बंद नहीं होना चाहिए. उनके बाद जो भी प्रधानमंत्री के पद पर आए, उन्हें इस कार्यक्रम को जारी रखना चाहिए.
कोई दूसरा मोदी नहीं बन सकता- अजय आलोक
तौसीफ खान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि पहली बार इस देश में ऐसा हुआ है कि देश के प्रथम व्यक्ति ने राजनीति से परे हटकर मन की बात कार्यक्रम शुरू किया, ताकि वह देश के लोगों से जुड़ सकें. उन्होंने कहा कि ये संभव नहीं है कि मोदी चले जाएं और कोई दूसरा आकर ये कार्यक्रम करने लगे. ऐसे ही कोई मोदी नहीं बन जाता.
अजय आलोक ने आगे कहा कि अगले 20 साल तक तो मोदी ही रहेंगे, क्योंकि देश को बदलना है. अजय आलोक की इस बात पर तौसीफ खान ने टोकते हुए कहा कि ये कौन जानता है कि आगे कौन रहेगा. ये सिस्टम रहेगा, देश रहेगा, ऑल इंडिया रेडियो भी रहेगा. मोदी कोई अमृत पीकर नहीं आए हैं कि हमेशा रहेंगे.
इस पर अजय आलोक ने कहा कि आप कैसे जानते हैं कि पीएम मोदी 20 साल नहीं रहेंगे. आप क्या चाहते हैं कि वो मर जाएं क्या? इस पर बात संभालते हुए तौसीफ खान ने कहा कि आप ये कैसे कह सकते हैं कि पीएम मोदी 20 साल रहेंगे, वो 40 साल भी तो रह सकते हैं.
मन की बात से खड़े हुए जन आंदोलन- पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात के जरिए कितने की आंदोलन खड़े हुए. खिलौनों की इंडस्ट्री को फिर से स्थापित करने का मिशन मन की बात से ही शुरू हुआ था. हमारे भारतीय श्वान यानी देसी डॉग्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने की शुरुआत भी मन की बात से ही शुरू हुई थी. इसके साथ ही गरीब और छोटे दुकानदारों से झगड़ा न करने की मुहिम भी शुरू की गई थी. ऐसे हर प्रयास समाज में बदलाव का कारण बने हैं.
यह भी पढ़ें
Mann Ki Baat 100th Episode: ‘मन की बात जिससे जुड़ा, वो जन आंदोलन बन गया’, 100वें एपिसोड में PM मोदी बोले- यकीन नहीं होता कि…



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles