Manipur Violence: Torn Letter Viral On Social Media Saying N Biren Singh Will Resign From Manipur CM Post


Manipur CM Biren Singh Resigns News: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) के इस्तीफा देने की चर्चा तेज हो गई है. शुक्रवार (30 जून) को इंफाल में मुख्यमंत्री के आवास और गवर्नर हाउस के बाहर बीरेन सिंह के समर्थक जमा हो गए. इस बीच सोशल मीडिया पर एक रिजाइन लेटर वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.
ये रिजाइन लेटर फटा हुआ है. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने आवास के बाहर एकत्रित लोगों से मुलाकात भी की है. ये लोग एन बीरेन सिंह से इस्तीफा न देने की बात कह रहे थे. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एन बीरेन सिंह को उनके समर्थकों ने उस समय रोक दिया था जब वह अपना इस्तीफा सौंपने के लिए इंफाल में गवर्नर हाउस जा रहे थे. 
मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने किया ट्वीट
इसी बीच बीरेन सिंह ने ट्वीट किया कि इस महत्वपूर्ण समय पर मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा. इससे पहले मणिपुर के स्थानीय लोगों ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि हम नहीं चाहते कि सीएम इस्तीफा दें, उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए. वह हमारे लिए बहुत काम कर रहे हैं. हम सीएम को समर्थन दे रहे हैं. हम 2 महीने से उथल-पुथल की स्थिति में हैं. 

At this crucial juncture, I wish to clarify that I will not be resigning from the post of Chief Minister.
— N.Biren Singh (@NBirenSingh) June 30, 2023

“हमें सीएम पर भरोसा”
लोगों ने कहा कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब भारत सरकार और मणिपुर सरकार इस संघर्ष को लोकतांत्रिक तरीके से हल करेगी. ऐसी स्थिति में अगर मणिपुर के सीएम इस्तीफा दे देते हैं, तो लोग यहां कैसे रहेंगे. हमारा नेतृत्व कौन करेगा. 

PHOTO | Supporters of Manipur CM N Biren Singh stop him from meeting Governor and tender his resignation. pic.twitter.com/dNj1PupOog
— Press Trust of India (@PTI_News) June 30, 2023

उन्होंने कहा कि वह संघर्ष की शुरुआत से ही हमारा नेतृत्व कर रहे हैं. हम नहीं चाहते कि वह इस्तीफा दें. हमें उन पर भरोसा है. गौरतलब है कि मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के बीच 3 मई से जारी जातीय हिंसा में अब तक 100 ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 
ये भी पढ़ें- 
UCC Issue: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने साफ किया रुख, बताया संसद में समर्थन करेगी या विरोध? 





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles