Manipur Violence Fresh Clashes Erupted Four Injured Churachandpur District Indigenous Tribal Leaders Forum


Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के चुराचांदपुर में गुरुवार (27 जुलाई) को एक बार फिर कुकी और मैतेई समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए, इस दौरान चार लोग घायल हो गए. हालांकि, इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने दावा किया है कि गोलीबारी में एक 30 साल के शख्स की मौत भी हो गई. वहीं बताया जा रहा है कि कुकी उपद्रवियों ने मणिपुर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला बोला. इस दौरान सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. 
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार (27 जुलाई) को कांगवई, क्वाक्टा, फुगाकचाओ इखाई और तेराखोंगशांगबी इलाकों के अलग-अलग गांवों में उपद्रवियों के घुसने के बाद फायरिंग शुरू की गई. अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों को रेस्कयू कर लिया गया है. फायरिंग अभी भी जारी है, ताजा फायरिंग की घटनाएं तब सामने आईं जब एक दिन पहले यानी बुधवार को उपद्रवियों के एक समूह ने घरों में तोड़फोड़ की थी और आग लगा दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों और उपद्रवियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई.
मणिपुर पुलिस ने घायलों के बारे में दी जानकारी
मणिपुर पुलिस ने घायलों के बारे में जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि गुरुवार (27 जुलाई) देर रात तक बदमाशों ने सीमांत इलाकों पर फायरिंग की. चारों घायल लोगों को इंफाल के राज मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरी ओर मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई अभद्रता पर गृह मंत्रालय एक्शन में है. राज्य में हालात पर काबू पाने के लिए 35 हजार अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है.
इसके अलावा मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने के मामले पर शुक्रवार (28 जुलाई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. मणिपुर वीडियो मामले पर सुनवाई से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने हलफनामा दाखिल कर दिया है.  
यह भी पढ़ें:-
Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं से बदसलूकी मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, केंद्र ने दायर किया हलफनामा 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles