Manipur Violence CM N Biren Singh Is Likely To Tender His Resignation Report Claims Could Meet Governor


Manipur Violence: करीब दो महीने से मणिपुर जातीय हिंसा की आग में झुलस रहा है. शांति बहाली की तमाम कोशिशों के बावजूद हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं. इस बीच दावा किया जा रहा है कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह शुक्रवार (30 जून) को इस्तीफा दे सकते हैं. वहीं, इस्तीफे की खबरों के बीच एन बीरेन सिंह मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर सकते हैं.
जानकारी के मुताबिक, इस्तीफे की खबरों के बाद सीएम एन बीरेन सिंह के घर के बाहर काफी संख्या में उनके समर्थक इकट्ठा होने लगे हैं. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह राज्यपाल से शुक्रवार दोपहर 3 बजे मुलाकात कर सकते हैं. बीती 3 मई को मणिपुर में शुरू हुआ जातीय हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है.
इस्तीफे को लेकर बढ़ता जा रहा था विपक्ष का दबावकांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने मणिपुर में हिंसा को नियंत्रित न कर पाने के लिए सीएम एन बीरेन सिंह को जिम्मेदार ठहराया था. बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर मणिपुर के सीएम का इस्तीफा लेने का लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है. हालांकि, केंद्र सरकार ने इस दबाव के बावजूद एन बीरेन सिंह पर भरोसा बनाए रखा.
राहुल गांधी ने की राज्यपाल से मुलाकातमणिपुर के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने शुक्रवार को राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की. इससे पहले राहुल गांधी मणिपुर हिंसा के प्रभावितों के लिए लगाए गए राहत शिविर में भी गए थे.
ये भी पढ़ें:
Delhi University 100 Years: ‘2047 तक विकसित भारत बनाना हमारा टारगेट’, डीयू शताब्दी समारोह में बोले पीएम मोदी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles