Maharashtra NCP Political Crisis Who Is Ajit Pawar Wife Sunetra Pawar Profile


Maharashtra NCP Crisis: एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार की बगावत के बाद महाराष्ट्र में सियासी तूफान खड़ा हो गया है. उन्होंने रविवार (2 जुलाई) को राज्य के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है. इसके बाद से अजित पवार लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. आइए ऐसे में जानते हैं उनकी पत्नी के बारे में. वह क्या करती हैं और कितनी संपत्ति की मालकिन हैं. 
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पविर पत्नी सुनेत्रा पवार की एक अलग पहचान है. सुनेत्रा प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान विद्या प्रतिष्ठान की ट्रस्टी हैं. वह 2011 से वर्ल्ड एंटरप्रेन्योरशिप फोरम, फ्रांस की थिंक टैंक की सदस्य थीं. वह अपने एनजीओ एनवायरनमेंटल फोरम ऑफ इंडिया के जरिए पर्यावरण जागरूकता को लेकर काम कर ही हैं. सुनेत्रा पवार मल्टी टैलेंटेड मानी जाती हैं. 
सियासत और परिवार दोनों को संभालती हैं सुनेत्रा
वह सियासत और पारिवारिक कारोबार संभालने के साथ ही पर्यावरण को लेकर भी लोगों को जागरुक करने का काम करती हैं. अजित पविर और सुनेत्रा पवार के दो बेटे हैं जय और पार्थ और दोनों ही बेटे राजनीति में सक्रिय हैं. उन्होंने देश में इको-फ्रेंडली विलेज का कॉन्सेप्ट दिया था. वह बारामती हाई-टेक टेक्सटाइल पार्क लिमिटेड की चेयर्स हैं.
अजित पवार की संपत्ति 
अजित पवार और उनकी संपत्ति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि साल 2021 में धनत्रयोदशी के दिन आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त करने का नोटिस जारी किया है. अजित पवार, पार्थ पवार के साथ-साथ जरांदेश्वर शुगर फैक्ट्री से संबंधित संपत्तियों के लिए अनंतिम जब्ती आदेश जारी किए गए थे.
इसमें दक्षिणी दिल्ली स्थित करीबन 20 करोड़ का फ्लैट शामिल है. निर्मल हाउस स्थित पार्थ पवार ऑफिस की कीमत करीब 25 करोड़ है. जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री करीब 600 करोड़ का है. इसके अलावा गोवा में रिसोर्ट जिसका नाम निलया उसकी कीमत 250 करोड़ है था. करीब एक हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने का जिक्र था.
ये भी पढ़ें: 
Maharashtra NCP Crisis: अजित की बगावत के बाद क्या करेंगे शरद पवार? संजय राउत ने बताया पूरा प्लान



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles