Maharashtra Ncp Political Crisis Supriya Sule Demand Sharad Pawar To Take Action Against Praful Patel And Sunil Tatkare


Maharashtra Politics Crisis: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच अब एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने शरद पवार से मांग की है कि सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 
सुले ने ट्वीट कर कहा कि सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल ने 2 जुलाई को पार्टी संविधान और नियमों का सीधा उल्लंघन किया, जो पार्टी की सदस्यता से परित्याग और अयोग्यता के समान था. इसीलिए उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाना चाहिए. 
अयोग्यता याचिका दायर करने की मांग 
सुप्रिया सुले ने कहा, “मैं शरद पवार से अनुरोध करती हूं कि वे तत्काल कार्रवाई करें और सक्षम प्राधिकारी के समक्ष संसद सदस्यों के खिलाफ भारत के संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत अयोग्यता याचिका दायर करें.”

Mr.Sunil Tatkare and Mr. Praful Patel on 2nd July 2023 acted in direct contravention of the Party Constitution and Rules, amounting to desertion and disqualification from the party membership.I request Hon. @PawarSpeaks Saheb to take immediate action and file disqualification… pic.twitter.com/Uj2iG6C6kz
— Supriya Sule (@supriya_sule) July 3, 2023

 
तटकरे और पटेल को लेकर क्या बोलीं सुप्रिया सुले?
सुप्रिया सुले ने शरद पवार को दिए अपने इस पत्र में लिखा है, “बागी हुए 9 विधायकों को समर्थन देने का 2 सांसदों का यह फैसला पार्टी अध्यक्ष की अनुमति के बिना और सभी सदस्यों को विश्वास में लिए बिना लिया गया है. ये दल-बदल पार्टी अध्यक्ष की जानकारी या सहमति के बिना इतने गुप्त तरीके से किए गए थे, जो पार्टी छोड़ने के समान है. इससे यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि उक्त संसद सदस्य अब एनसीपी के उद्देश्यों और विचारधारा से सहमत नहीं हैं.”
क्या था शरद पवार का बयान 
इससे पहले रविवार (2 जुलाई) को शरद पवार का इन दोनों नेताओं को लेकर बड़ा बयान सामने आया था. उन्होंने कहा था, “मैं प्रफुल्ल पटेल और तटकरे को छोड़कर किसी से नाराज नहीं हूं. मैंने उन्हें महासचिव नियुक्त किया था, लेकिन उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के दिशानिर्देशों को नहीं माना और गलत रास्ता अपना लिया. उन्हें उस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.”
ये भी पढ़ें: 
बगावत करने वालों पर NCP का एक्शन, अजित पवार समेत अन्य नेताओं को पार्टी से किया बर्खास्त





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles