Maharashtra EX CM And Shiv Sena UBT Leader Uddhav Thackeray Lashed Out At BJP RSS From Nagpur Over Hindutva Issue


Uddhav Thackeray Slams BJP-RSS Over Hindutva: महाराष्ट्र के नागपुर में रविवार (16 अप्रैल) को महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन की ‘वज्रमूठ’ रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी-आरएसएस और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को घेरा.
क्या कहा उद्धव ठाकरे ने?
उद्धव ठाकरे ने कहा, ”हर बार मुझ पर आरोप लगाया जाता है कि मैं कांग्रेस के साथ चला गया और हिंदुत्व को छोड़ दिया, क्या कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं है? वहां (आरएसएस-बीजेपी में) हिंदुत्व ‘गौमूत्रधारी हिंदुत्व’ है, उन्होंने संभाजीनगर में उस जगह पर गोमूत्र छिड़का जहां हमने अपनी जनसभा की थी. उन्हें थोड़ा गोमूत्र पी लेना चाहिए था, वे समझदार बन जाते, हमारा हिंदुत्व राष्ट्रवाद के बारे में है.”
‘क्या यही उनका हिंदुत्व है?’
ठाकरे ने कहा, ”एक तरफ वे हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और दूसरी ओर मस्जिद में जाते हैं और कव्वाली सुनते हैं, क्या यही उनका हिंदुत्व है? वे यूपी में जाकर उर्दू में ‘मन की बात’ करते हैं, क्या यही उनका हिंदुत्व है? हमारा हिंदुत्व देश के लिए प्राण न्यौछावर करने के बारे में है.”
उद्धव ने बीजेपी को लेकर आरएसएस से किया सवाल
डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट्स के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को लेकर आरएसएस से सवाल किया. उन्होंने कहा, ”मैं आरएसएस से पूछना चाहता हूं- क्या बीजेपी जो कर रही है वो सही है, क्या देश अहम मुद्दों पर जवाब की उम्मीद करता है?” गौरतलब है कि नागपुर में ही आरएसएस का मुख्यालय है. उसी शहर से उद्धव आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साध रहे थे. 
पीएम मोदी पर उद्धव का निशाना
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कारोबारी गौतम अडानी को लेकर हिंडबर्ग रिसर्च के मुद्दे पर परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर हिंडनबर्ग रिपोर्ट फालतू है तो (पीएम मोदी की ओर से) चुप्पी क्यों है? उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की ओर से पुलवामा हमले को लेकर लगाए गए आरोपों पर कोई जवाब क्यों नहीं आया? 
यह भी पढ़ें- Maharashtra: ‘बीजेपी में जाना राजनीतिक आत्महत्या होगी’, NCP के बड़े नेता के पार्टी छोड़ने की चर्चा पर बोले शरद पवार



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles