Maharashtra ATS Reached Jammu Kashmir To Find Links Of Let Recruiter Terrorist Junaid ANN


Maharashtra ATS Arrests Let Recruiter: बीते दिनों पुणे से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद जुनैद (Terrorist Junaid) की जड़े तलाशने में जुटी महाराष्ट्र ATS की टीम 3 दिन से जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में है. महाराष्ट्र एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के 12 अधिकारियों की टीम जम्मू कश्मीर में आतंकी जुनैद के जम्मू कश्मीर के लिंक और उसके आकाओं को तलाशने में जुटी है. ATS ने 28 साल के जुनैद को पुणे से गिरफ्तार किया था. एटीएस को आतंकवादी संगठन लश्कर के साथ उसके संबंध के बारे में कुछ और लिंक मिले हैं जिसके तार जम्मू कश्मीर से जुड़े हैं.
ATS सूत्रों के मुताबिक, जुनैद सोशल मीडिया पर युवाओं को चुनता था. युवाओं का ब्रेन वाश कर उन्हें आतंकी संगठनों में रिक्रूट करने का काम करता था. उसके बैंक एकाउंट में जम्मू कश्मीर से पैसे भी ट्रांसफर हुए थे. जुनैद की गिरफ्तारी के बाद ATS ने जुनैद के परिवार वालों के बयान भी दर्ज किए हैं. जुनैद ने अपने बयान में बताया था कि इसके तीन आका हैं जो जम्मू में रहते हैं. जिनके निर्देशों का वो पालन करता था और अब ATS इन्हीं आकाओं की तलाश कर रही है. इन तीनों की तलाश के लिए ATS के 12 अधिकारी जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं. 
ऑनलाइन कर रहा था युवाओं की भर्ती
ATS का दावा है कि अब तक जुनैद ने देश के अलग-अलग राज्यों से 10 से ज्यादा लोगों को शामिल किया है जिनमें से कुछ लोग कश्मीर भी पहुंचे हैं. ये पहली बार है कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ऑनलाइन देश के दूसरे राज्यों से लोगों को ब्रेन वाश करके आतंकी संगठन में जोड़ रहा है. इससे पहले सोशल मीडिया के जरिए ISIS ही लोगों को बहला फुसला कर आतंकी संगठन में जोड़ता था. जुनैद ने अब तक महाराष्ट्र, यूपी, झारखंड से लोगों को आतंकी गिरोह में शामिल किया है.  
जुनैद एनकाउंटर के डर से आया था पुणे
जुनैद कश्मीर (Kashmir) में बैठे लश्कर के आकाओं के सीधे संपर्क में था. ATS ने इस मामले में लश्कर (Lashkar) के तीन आतंकियों को भी आरोपी बनाया है. ATS का दावा है कि जो लोग कुछ समय पहले आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं उनका एनकाउंटर भी हुआ है. जिसके डर की वजह से जुनैद (Terrorist Junaid) अकोला छोड़ पुणे (Pune) आ गया था. 
ये भी पढ़ें- 
‘सुरक्षा में कटौती की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराएंगे जांच’, मूसावाला के पिता की चिट्ठी पर CM भगवंत मान का बड़ा बयान 
Rajya Sabha Election 2022: झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन ने कांग्रेस को दिया झटका! महुआ माजी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles