Lok Sabha Elections 2024 PDP mehbooba mufti daughter Iltija Mufti attacked BJP and NDA



Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून 2024 को घोषित किए जाएंगे. नतीजों को लेकर अटकलों और भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो चुका है. कोई एक्सपर्ट एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा कर रहा है तो कोई इस बार नुकसान की बात भी कह रहा है. इन सबके बीच अनुमानित नतीजों के आधार पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की मुखिया महबूबा मुफ्ती की बेटी और उनकी मीडिया एडवाइजर इल्तिजा मुफ्ती ने एनडीए पर बड़ा हमला किया है.
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इल्तिजा मुप्ती ने लिखा, “सट्टा बाजार के ताजा सर्वेक्षणों में बीजेपी को बहुमत के आंकड़े से काफी पीछे बताया गया है. उम्मीद है कि यह उन लोगों के अंत की शुरुआत है जिन्होंने गांधी के भारत को नफरत और कट्टरता के बीज बोकर विभाजित किया.”
2023 में राजनीति में की थी एंट्री
इल्तिजा मुफ्ती ने सक्रिय राजनीति में अगस्त 2023 में एंट्री की थी. तब उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की मीडिया सलाहकार के तौर पर पार्टी में जगह दी गई थी. राजनीति में आने के बाद उन्होंने कहा था कि वह समाज के लिए बदलाव लाने की कोशिश करेंगी.

Latest Satta Bazaar surveys place BJP way below the majority mark. Hope this is the beginning of the end for those who divided Gandhi’s India by sowing hatred & bigotry.
— Iltija Mufti (@IltijaMufti_) May 30, 2024

2019 में अचानक बटोरी खूब सुर्खियां
2019 में अनुछेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद जब महबूबा मुफ्ती सहित जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया था तब इल्तिजा ने सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की थी. वह लगातार सरकार पर हमले करती थीं. वह उस वक्त सरकार के खिलाफ प्रमुख आवाज और मुखर आलोचक (केंद्र सरकार के खिलाफ) बनकर उभरीं थीं.
पहले राजनीति में आने से किया था इनकार
हालांकि सितंबर 2022 में इल्तिजा मुफ्ती ने एक कार्यक्रम में राजनीति में आने से इनकार कर दिया था. तब उन्होंने कहा था कि मौजूदा माहौल में जहां नेता पत्रकार और स्टेनोग्राफर बन गए हैं, मैं राजनीति नहीं करना चाहती. राजनीति जनता के साथ अपना रिश्ता बनाने के बारे में है. आपके जीवन में कुछ परिस्थितियां आती हैं जो आपका मार्गदर्शन करती हैं. 
ये भी पढ़ें
सोने के साथ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया PA तो शशि थरूर हुए हैरान, जानें क्या कहा?



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles