Lok Sabha Elections 2024 Live Updates India Congress aap seat sharing formula haryana delhi gujarat rahul gandhi pm modi akhilesh kejriwal



Lok Sabha Rajya Sabha Election 2024 Update: देश में लोकसभा चुनावों से पहले राज्यसभा इलेक्शन को लेकर तैयारियां तेज हैं. संभावनाओं से भरे यूपी में कांग्रेस-सपा साथ साथ आ गई हैं, वहीं राजा भैया धर्मसंकट में हैं. उनसे सपा और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने बात की है. ऐसे में राजा भैया के लिए संकट ये है कि वो इस चुनाव में किस पार्टी की तरफ से बड़े सदन के उम्मीदवारों के लिए वोटिंग करेंगे.
कांग्रेस और AAP लोकसभा चुनाव दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में मिलकर लड़ने की तैयारी में हैं. दोनों ही पार्टियां जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर ऐलान कर सकते हैं. इन सबके बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे दिवंगत अहमद पटेल के पुत्र फैसल पटेल ने कहा है कि अगर गुजरात की भरूच लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को दी जाती है तो वह और पार्टी के कार्यकर्ता आप उम्मीदवार का सहयोग नहीं करेंगे. इस सीट पर फैसल और उनकी बहन मुमताज कांग्रेस की तरफ से टिकट के दावेदार माने जा रहे हैं.  सूत्रों बताते हैं कि दोनों दलों के बीच दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है और दोनों ही पार्टियां इस संबंध में जल्द ऐलान कर सकती हैं.
इससे अलग भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कोर कमेटी की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई. पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों का खाका तैयार किया गया. प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों पर मंथन के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की 25 सीटों पर कमल खिलाने की रणनीति पर बात हुई है.
इससे अलग केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में प्रचार की शुरुआत करते हुए कहा कि आगामी आम चुनाव देश का भविष्य तय करेगा. अमित शाह ने यहां विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”मैं  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज यहां छत्तीसगढ़ में विजय संकल्प रैली में आया हूं. आने वाला चुनाव देश का भविष्य तय करने वाला चुनाव है. आने वाला चुनाव देश को पूर्ण विकसित और भारत माता को विश्व गुरु बनाने के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है.” 
वहीं  यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. सुभासपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने बताया कि राज्यसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सभी विधायक एनडीए के साथ हैं.
 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles