Lok Sabha Elections 2024 In India TMC Congress Seat Sharing Formula Bengal Rahul Gandhi Mamata Banerjee


Congress TMC Seat Sharing News Formula: दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर करीब-करीब फॉर्मूला तय हो गया है. यूपी में भी राहुल और अखिलेश के बीच बात बन गई है. ऐसे में अब कांग्रेस के पास अगला चैलेंज है बंगाल में ममता दीदी को सीटों के नए फॉर्मूले पर राजी करना. 
सूत्रों के हवाले से कांग्रेस–टीएमसी गठबंधन का संभावित फार्मूला सामने आया है. कांग्रेस बंगाल में पांच सीटें मांग रही है, बदले में टीएमसी मेघालय में एक और असम में दो सीट चाहती है. हालांकि जहां ममता बनर्जी कांग्रेस को बंगाल में दो से ज्यादा सीट देने को तैयार नहीं है, वहीं कांग्रेस के स्थानीय नेता मेघालय की दो में एक सीट टीएमसी को देने के खिलाफ हैं. कांग्रेस सूत्रों का कहना है पेच सुलझ जाएगा और ममता बनर्जी से गठबंधन के पूरे आसार हैं.
बंगाल में इंडिया गठबंधन की संभावनाओं और कांग्रेस-टीएमसी के फॉर्मूले पर जयराम रमेश ने कहा है कि ममता बनर्जी से बातचीत जारी है. बंगाल में अभी दरवाजे बंद नहीं हैं. सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 
ये भी पढ़ें- BJP Lok Sabha Election First List: BJP के 100 सूरमा सियासी अखाड़े में उतरने को तैयार, जानें कौन हैं ये, कब जारी होगी पहली लिस्ट



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles