Lok Sabha Elections 2024 In India BJP Candidate First List May Be Announced On 29 February Narendra Modi, Amit Shah


Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी 29 फरवरी को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस सूची में पीएम मोदी और अमित शाह जैसे दिग्गज नेताओं की लोकसभा सीट का भी एलान हो सकता है. 29 फरवरी को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है. इसी बैठक के बाद बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के आने के आसार हैं. 
सूत्रों की मानें तो पहली सूची में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का भी नाम होगा शामिल. पहली सूची में उन सीटों पर उम्मीदवारों का एलान होगा, जिनमें पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा पीएम मोदी और अमित शाह जैसे जरूरी नाम शामिल होंगे.
पहली सूची में 100 उम्मीदवारसूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में 100 उम्मीदवारों के नाम का एलान हो सकता है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची का इंतजार लंबे समय से है. पहले जनवरी महीने के अंत में यह सूची जारी होने की खबरें सामने आई थीं, लेकिन इसमें देरी होती गई. बीजेपी सबसे पहले उन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान करेगी, जहां पार्टी के लिए जीत की राह मुश्किल है. बीजेपी का लक्ष्य इन चुनाव में सहयोगी दलों के साथ मिलकर 400 से ज्यादा सीटें जीतने का है.
कमजोर सीटों पर चर्चा के लिए बैठकबीजेपी मुख्यालय में पार्टी के सभी बड़े नेताओं की बैठक हो रही है, जिसमें कमजोर सीटों पर चर्चा होगी और आगे की रणनीति तय होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह, उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं. थोड़ी देर में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी ने जीत की दृष्टि से लोकसभा की कमजोर सीटों पर पहले उतारने उम्मीदवार की रणनीति बनाई है।
उम्मीदवार के नाम का एलान कर चुकी हैं ये पार्टियांयूपी समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है. आम आदमी पार्टी भी गुजरात, गोवा और असम में अपने उम्मीदवार उतार चुकी है. विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन में भी यूपी, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात में सीट शेयरिंग पर बात बन चुकी है और आने वाले समय में सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम का आधिकारिक एलान कर सकती हैं. अधिकतर सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय हो चुके हैं.
चुनाव आयोग ने भी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और चुनाव आयोग की टीम सभी राज्यों का दौरा कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रही है. मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की तारीखों का एलान होने की संभावना है.



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles