Lok Sabha Elections 2024 amit shah attacks BJD says in18 months BJP will return your chit fund in Jajpur lok sabha seat in Odisha



Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार (28 मई) को उड़ीसा के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने जाजपुर लोकसभा सीट पर प्रचार के दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं आज ओडिशा की जनता से वादा कर रहा हूं कि 18 महीने में बीजेपी आपके चिट फंड की पाई-पाई वापस कराएगी. ये मोदी की गारंटी है.
जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सभी किसानों का धान 3,100 रुपये प्रति क्विंटल खरीदा जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि माताओं-बहनों को सुभद्रा योजना के तहत 2 साल में 50 हजार रुपये का वाउचर दिया जाएगा. अमित शाह ने कहा कि हर मछुआरे को 10,000 रुपये का वार्षिक भत्ता, 3,000 रुपया बुनकर सम्मान निधि और एक साल में 1.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी. साथ ही बीजेपी ओडिशा में युवाओं को रोजगार देगी, बुनियादी ढांचे का विकास करेगी और आईटी पार्क बनाएगी.
क्या तमिलनाडु का कोई व्यक्ति ओडिशा का CM बन सकता है?
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि जब पूरा देश ‘राम महोत्सव’ मना रहा था, तो इस ओडिया सीएम नवीन बाबू और उनके तमिल बाबू जो उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी बनने जा रहे हैं. इन लोगों ने ओडिया लोगों को रोकने की कोशिश की. अमित शाह ने कहा कि मुझे बताएं, क्या वे लोग ‘राम भक्तों’ को रोक सकते हैं?’ उन्होंने कहा कि क्या तमिलनाडु का कोई व्यक्ति ओडिशा का मुख्यमंत्री बन सकता है? अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी आपको उड़िया भाषी युवा सीएम देंगे जो ओडिशा का निवासी हो.
PoK भारत का हिस्सा था और रहेगा- अमित शाह
जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कहती है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बारे में मत बोलो. अमित शाह ने कहा कि नवीन बाबू, राहुल बाबा, मेरी बात सुनो, क्योंकि मैं महाप्रभु की भूमि से यह कह रहा हूं कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का है, रहेगा और हम उसको लेकर रहेंगे.
महाप्रभु पर हाथ डालने वालों को नहीं छोड़ेगी BJP
रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि विश्वभर में महाप्रभु के भक्त हैं. मैं गुजरात से आता हूं, वहां पर भी महाप्रभु स्वयं विराजमान हैं. वहां पर भी 136 साल से रथ यात्रा निकलती है. अमित शाह ने कहा कि दुनियाभर के लोगों ने रत्न भंडार में महाप्रभु के लिए जो समर्पित किया है, वो महाप्रभु के लिए है. इस पर हाथ डालने वालों को बीजेपी नहीं छोड़ेगी.
ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘लव जिहाद शब्द पहली बार झारखंड में आया, यहां घुसपैठ सबसे बड़ी समस्या’, दुमका में बोले पीएम मोदी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles