Lok Sabha Election 2024 Mallikarjun Kharge Takes Jibe At PM Modi 400 Paar Slogan



Mallikarjun Kharge Jibe At PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (19 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘अब की बार, 400 पार’ के दावे के जवाब में तंज कसते हुए कहा, ‘अब की बार, सत्ता से बाहर.’
वह उत्तर प्रदेश के अमेठी में पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान एक सभा को संबोधित कर रहे थे. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाएगी और उसे 100 सीटें भी नहीं मिलेंगी. 
मल्लिकार्जुन खरगे का पीएम मोदी पर निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर तानाशाह बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर इस बार उन्हें नहीं रोका गया तो फिर कोई चुनाव नहीं होगा और न तो लोकतंत्र बचेगा और न ही संविधान. संविधान नहीं होगा, तो वे विशेषाधिकार भी नहीं होंगे जिनका लोग अभी इस्तेमाल कर रहे हैं.
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि संसद में यह एक आम बात है कि जब भी वह बोलते हैं तो उनका माइक बंद कर दिया जाता है और सत्ता पक्ष के सदस्य उनके भाषण में बाधा डालते हैं.
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”मेरा मानना ​है कि आप (पीएम मोदी) जितनी जल्दी चले जाएंगे, देश के लिए उतना ही बेहतर होगा.” उन्होंने प्रधानमंत्री को चुनौती दी कि वह देश के प्रति अपना या अपनी पार्टी का एक भी महत्वपूर्ण योगदान बताएं.
‘मोदी की गारंटी’ पर कांग्रेस अध्यक्ष का तंज
कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ देश के किसानों, दलितों और पिछड़ों के लिए नहीं, बल्कि उनके ‘मित्रों’ के लिए है. उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी विकास की गारंटी की बात करते हैं. सच्चाई यह है कि मोदी जी की गारंटी देश के किसानों, मजदूरों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए नहीं, बल्कि उनके मित्रों के लिए यानी देश के दो-तीन अमीर लोगों के लिए है.”
उन्होंने आरोप लगाया, ”मोदी जी के मित्रों का 13 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया जाता है, लेकिन किसानों को 12-13 हजार रुपये के कर्ज की वजह से आत्महत्या करने पर मजबूर किया जाता है. मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है.” मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर अमेठी और रायबरेली से सौतेला व्यवहार करने का भी आरोप लगाया.
(भाषा इनपुट के साथ)
यह भी पढ़ें- ‘दम है तो केवल अमेठी से लड़ लें चुनाव’, स्मृति ईरानी ने दी राहुल गांधी को चुनौती



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles